हालात

संविधान को कायम रखने की बात करना राष्ट्र-विरोधी कैसे- कांग्रेस ने अमित शाह के बयान पर किया पलटवार

पवन खेड़ा ने सवाल किया कि हम भारत के संविधान को कायम रखने की बात कर रहे हैं तो यह राष्ट्र-विरोधी कैसे है? ऐसा क्यों है कि जब भी हम संविधान को कायम रखने की बात करते हैं तो बीजेपी को दिक्कत होती है? वे संविधान के इतने ख़िलाफ़ क्यों हैं?

संविधान को कायम रखने की बात करना राष्ट्र-विरोधी कैसे- कांग्रेस ने अमित शाह के बयान पर किया पलटवार
संविधान को कायम रखने की बात करना राष्ट्र-विरोधी कैसे- कांग्रेस ने अमित शाह के बयान पर किया पलटवार फोटोः सोशल मीडिया

कांग्रेस ने राहुल गांधी को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए बुधवार को सवाल किया कि संविधान को कायम रखने की बात करना राष्ट्र-विरोधी कैसे है।पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह सवाल भी किया कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेश जाकर भारत और भारतीय नागरिकों के खिलाफ भयावह टिप्पणियां करते हैं, तो क्या वह राष्ट्र-विरोधी नहीं हैं?

Published: undefined

मोदी सरकार को लेकर आलोचनात्मक रुख के लिए चर्चित डेमोक्रेट इल्हान उमर से राहुल गांधी की मुलाकात को लेकर उनकी आलोचना किये जाने पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी (केंद्र) सरकार में है, इसलिए वह अमेरिकी राजदूत को तलब करे और अगर उसे ऐसा कुछ लगता है तो कार्रवाई करे। खेड़ा ने कहा, ‘‘शाह से कार्रवाई करने के लिए कहें, फिर हम प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों को बेनकाब कर देंगे। प्रधानमंत्री विदेश जाकर भारत और भारतीय नागरिकों के खिलाफ भयावह टिप्पणियां करते हैं, तो क्या वह राष्ट्र-विरोधी नहीं हैं?’’

Published: undefined

पवन खेड़ा ने सवाल किया, ‘‘हम भारत के संविधान को कायम रखने की बात कर रहे हैं तो यह राष्ट्र-विरोधी कैसे है? ऐसा क्यों है कि जब भी हम संविधान को कायम रखने की बात करते हैं तो बीजेपी को दिक्कत होती है? वे संविधान के इतने ख़िलाफ़ क्यों हैं?’’ खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने संविधान को मजबूती के साथ कायम रखने की बात कही है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

Published: undefined

अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर देश-विरोधी बातें करने और देश को तोड़ने वाली ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने देश की सुरक्षा को हमेशा खतरे में डाला है। दरअसल राहुल गांधी अमेरिका की चार-दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान उन्होंने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी और वर्जीनिया के उपनगर हर्नडॉन सहित कई अन्य स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित किया और भारत में लोकतंत्र और चुनाव सहित कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined