हालात

झारखंड से आप कितना ले रहे हैं और बदले में क्या दे रहे हैं? बजट पर हेमंत सोरेन ने केंद्र से पूछा सवाल

हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक्स पर लिखा कि देश की 60 प्रतिशत जनता कृषि पर निर्भर है और किसानों का हाल देखिए..., अरबपति मित्रों को अरबों-अरब की छूट और देश के अन्नदाताओं के बजट की लूट। उन्हें सिर्फ़ और सिर्फ़ चुनावों से मतलब है।

बजट पर हेमंत सोरेन बोले- झारखंड से आप कितना ले रहे हैं और बदले में क्या दे रहे हैं?
बजट पर हेमंत सोरेन बोले- झारखंड से आप कितना ले रहे हैं और बदले में क्या दे रहे हैं? फोटोः IANS

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार को मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश केंद्रीय बजट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पत्रकारों के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि झारखंड को वे कितना दे रहे हैं और इसके बदले में झारखंड से कितना ले रहे हैं? सोरेन ने कहा कि वे पूरी जानकारी लेने के बाद केंद्रीय बजट पर अपनी राय रखेंगे।

Published: undefined

वहीं, हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "देश की 60 प्रतिशत जनता कृषि पर निर्भर है और किसानों का हाल देखिए..., अरबपति मित्रों को अरबों-अरब की छूट और देश के अन्नदाताओं के बजट की लूट। उन्हें सिर्फ़ और सिर्फ़ चुनावों से मतलब है।"

Published: undefined

जेएमएम के प्रवक्ता और केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसमें नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं को मायूसी हाथ लगी है। उन्हें अप्रेंटिसशिप देने के नाम पर झुनझुना थमाया गया है। महंगाई के नियंत्रण पर कोई बात नहीं की गई है। देश को सबसे ज्यादा खनिज संपदा देने वाले झारखंड के लिए बजट में कुछ भी नहीं है।

Published: undefined

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आंध्रप्रदेश और बिहार के मिडिल क्लास के लोग जो थोड़ी-बहुत बचत करते थे, उन्हें भी हतोत्साहित किया गया है। यही वजह है कि बजट पेश होते ही सेंसेक्स नीचे गिर गया। पांच ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने का दावा करने वाली सरकार का यह बजट 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया' जैसा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined