हालात

दिल्ली में मूसलाधार बारिश से मकान गिरा, कई इलाकों में भारी जलजमाव, सड़कों पर जाम, कई उड़ानें डायवर्ट

भारी बारिश के चलते दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में आज एक मकान गिर गया। रॉबिन सिनेमा के करीब घंटाघर के पास सब्जी मंडी इलाके में एक मकान गिरने की सूचना पर दिल्ली दमकल सेवा की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। घर के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

दिल्ली में मूसलाधार बारिश से मकान गिरा, कई इलाकों में भारी जलजमाव, सड़कों पर जाम
दिल्ली में मूसलाधार बारिश से मकान गिरा, कई इलाकों में भारी जलजमाव, सड़कों पर जाम फोटोः सोशल मीडिया

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की शाम भारी बारिश हुई, जिससे राजधानी के कई इलाकों भारी जलजमाव हो गया। जलजमाव के कारण कई सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया। शाम को ऑफिस से घर जाने वालों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद संसद भवन के मकर द्वार पर भी जलभराव हो गया। बारिश के साथ तेज हवाओं के कारण दिल्ली आने वाली 10 उड़ानों को डायवर्ट कर आसपास के शहरों में उतारा गया। इसके अलावा कई उड़ानों के टेकऑफ में देरी हुई।

Published: undefined

वहीं राजधानी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में बुधवार को भारी बारिश के चलते एक मकान गिर गया। दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें रात 8:57 बजे रॉबिन सिनेमा के निकट घंटाघर के पास सब्जी मंडी इलाके में एक मकान गिरने की सूचना मिली । पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।’’ घर के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।

Published: undefined

मौसम विभाग ने बताया कि शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक हुई दिल्ली के सफदरगंज केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के ऑटोमेटिक मौसम केंद्र नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 6.30 बजे से 9.30 बजे तक मयूर विहार केंद्र पर 122 मिमी और लोदी रोड केंद्र पर 85 मिमी बारिश हुई।

Published: undefined

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में भी पानी भर गया। दिल्ली और उससे सटे इलाकों में 31 जुलाई की शाम करीब तीन घंटे झमाझम बारिश हुई। कई सड़कों पर जाम लग गया। साउथ एक्सटेंशन, एम्स, आईटीओ जैसे इलाके में वाहन रेंगते नजर आए। नोएडा में भी कई स्थानों पर जाम लग गया।

Published: undefined

दिल्ली के लुटियंस जोन, संसद परिसर, महादेव रोड अशोका रोड और जंतर-मंतर समेत कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश होती रही।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined