हालात

हिमाचल प्रदेश: बारिश-बाढ़ का तांडव, बीते 24 घटों में 13 लोगों की मौत, मंडी में बादल फटा, 51 लोगों को बचाया गया

कुल्लू जिले में गुरुवार को बारिश की वजह से 8 इमारतें धराशायी हो गईं। अन्नी इलाके में हुई इमारत गिरने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये वह इमारतें थीं जिनमें गहरी दरारें आने के बाद उन्हें खाली करा लिया गया था।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ का तांडव देखने को मिला है। प्रदेश में 24 घटों में 13 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। राज्य आपदा  प्रबंधन अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 24 जून से अब तक हिमाचल प्रदेश में मरने वालों की संख्या 361 हो गई है। 

बारिष से सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, भूस्खलन हुआ है और कई पेड़ उखड़ गए हैं। कई मकान धराशाई हो गई है। कुल्लू जिले में गुरुवार को बारिश की वजह से 8 इमारतें धराशायी हो गईं। अन्नी इलाके में हुई इमारत गिरने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ये वह इमारतें थीं जिनमें गहरी दरारें आने के बाद उन्हें खाली करा लिया गया था। 

Published: undefined

राज्य आपदा प्रबंधन अधिकारियों के मुताबिक मानसून सीज़न के प्रकोप के कारण अभी तक राज्य में 40 लोग लापता हैं और 342 लोग घायल हुए हैं जबकि 9,924 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के शेहनू गौनी और खोलानाला गांव में बादल फटने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और यहां फंसे 51 लोगों को बचाया।

Published: undefined

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को दावा किया कि भारी बारिश के कारण राज्य को अब तक लगभग 12,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined