हालात

हिमाचल उपचुनावः कांग्रेस ने तीन सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किया, 10 जुलाई को होगा मतदान

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश खिमटा ने कहा कि पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और एकजुटता के साथ ‘धनबल’ और बीजेपी की अनैतिक रणनीतियों का मुकाबला करेगी और इन तीनों सीट पर जीत दर्ज करेगी।

हिमाचल उपचुनावः कांग्रेस ने तीन सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किया, 10 जुलाई को होगा मतदान
हिमाचल उपचुनावः कांग्रेस ने तीन सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किया, 10 जुलाई को होगा मतदान फोटोः सोशल मीडिया

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए तीन मंत्रियों को प्रभारी नियुक्त किया है। कृषि मंत्री चंद्र कुमार को देहरा विधानसभा सीट, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को नालागढ़ सीट और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी को हमीरपुर विधानसभा सीट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी ने बुधवार को इन तीन सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किये थे।

Published: undefined

तीन निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा (हमीरपुर), होशियार सिंह (देहरा) और केएल ठाकुर (नालागढ़) ने 22 मार्च को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और अगले दिन बीजेपी में शामिल हो गए थे। इन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के कारण इन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में मतदान करने वाले कांग्रेस के छह बागी विधायकों सहित नौ विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों बीजेपी ने धनबल का इस्तेमाल कर सरकार को गिराने का प्रयास किया था।

Published: undefined

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रजनीश खिमटा ने बताया कि कृषि मंत्री चंद्र कुमार को देहरा विधानसभा सीट, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को नालागढ़ सीट और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी को हमीरपुर विधानसभा सीट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और एकजुटता के साथ ‘धनबल’ का मुकाबला करेगी।

Published: undefined

रजनीश खिमटा ने कहा कि पार्टी ने हाल में हुए विधानसभा उपचुनाव में चार सीट जीती हैं, जिससे साबित होता है कि हिमाचल प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और नेतृत्व से खुश है और मतदाताओं ने बीजेपी की खरीद-फरोख्त की नीतियों को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी उपचुनाव में कांग्रेस एकजुट होकर बीजेपी की अनैतिक रणनीतियों का सामना करेगी और इन तीनों सीट पर जीत दर्ज करेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined