हालात

हाथरस भगदड़: SIT की रिपोर्ट में आयोजक दोषी, प्रशासन की भी चूक, लेकिन 'भोले बाबा' को क्लीन चिट!

इस रिपोर्ट में सत्संग का आयोजन करने वाली कमेटी को निशाना पर लिया गया है,जबकि अफसरों की कार्यशाली पर भी सवाल उठाए गए हैं। सूरजपाल उर्फ साकार विश्व हरि का जिक्र तक नहीं है।

फोटो: PTI
फोटो: PTI 

यूपी के हाथरस भगदड़ मामले में एसआईटी की रिपोर्ट सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में सभी जिम्मेदार लोगों का नाम है। बताया जा रहा है कि 128 लोगों से बातचीत के अधार पर ये रिपोर्ट तैयार की गई। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि पूरे कांड में सूरजपाल उर्फ साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा का जिक्र तक नहीं है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, इस रिपोर्ट में सत्संग का आयोजन करने वाली कमेटी को निशाना पर लिया गया है,जबकि अफसरों की कार्यशाली पर भी सवाल उठाए गए हैं। इनमें हाथरस के डीएम आशीष कुमार, एसपी निपुण अग्रवाल से लेकर सत्संग की अनुमति देने वाले एसडीएम और सीओ सिकंदराराऊ और दो जुलाई को सत्संग की ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के बयान भी शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक, रिपोर्ट में भगदड़ के लिए अनुमति से अधिक लोगों का आना, इंतजाम में कमी होना, मौके पर अफसरों के द्वारा मुआयना नहीं करना बताया गया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि बीती दो जुलाई को यूपी के हाथरस में सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मची थी, जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस भगदड़ में कई लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर सहित 6 लोगों गिरफ्तार किया था। ये सभी आरोपी सत्संग आयोजन समिति के सदस्य थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined