हालात

हाथरस भगदड़ केस पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, रिटायर्ड जज की देखरेख में जांच के लिए 5 सदस्यीय समिति नियुक्त करने की मांग

सत्संग के दौरान मची भगदड़ अब तक 121 लोगों की जान जा चुकी है और 28 लोग घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जरी है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

हाथरस भगदड़ मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में हाथरस भगदड़ की जांच के लिए सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की देखरेख में 5 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति नियुक्त करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है।

मंगलवार शाम को सत्संग के दौरान मची भगदड़ अब तक 121 लोगों की जान जा चुकी है और 28 लोग घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जरी है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Published: undefined

इस मामले में पुलिस ने ‘मुख्य सेवादार’ और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात सिकंदराराऊ थाने में मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य सेवादारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अधिकारी ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या), 110 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 126 (2) (गलत तरीके से रोकना), 223 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा), 238 (साक्ष्यों को मिटाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined