हालात

हरियाणा की BJP सरकार अल्पमत में, उसे बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं: कांग्रेस

कांग्रेस ने पहले भी मांग की थी कि बीजेपी सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो राज्यपाल को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने सोमवार को एक बार फिर से कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार अल्पमत में है और उसे सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद शाम को यहां संवाददाताओं से बातचीत में पार्टी नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यदि अल्पमत सरकार इस्तीफा नहीं देती है तो राज्यपाल को उसे बर्खास्त कर देना चाहिए और नए चुनाव कराए जाने चाहिए।X

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘‘हम कहते रहे हैं कि सरकार अल्पमत में है क्योंकि उसके पास पर्याप्त संख्या बल नहीं है। पिछले महीने तीन निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया था। उन्हें सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। ’’

कांग्रेस ने पहले भी मांग की थी कि बीजेपी सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए और अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो राज्यपाल को इसका संज्ञान लेना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि सरकार ने न केवल विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है, बल्कि जनता का विश्वास भी खो दिया है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के वर्तमान में 41 विधायक हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined