हालात

हरियाणा: नूंह के बाद गुरुग्राम में बिगड़े हालात, दुकानों में तोड़फोड़, झोपड़ियों में आगजनी, अलर्ट पर प्रशासन

गुरुग्राम में मंगलवार को ताजा हिंसा देखी गई। यहां के खांडसा रोड के पटौदी चौक पर कई मांस की दुकानों, कबाड़ की दुकानों और फर्नीचर मरम्मत की दुकानों पर हमला किया गया, जबकि सेक्टर-70 में कई झोपड़ियों में आग लगा दी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा के नूंह में दो समुदायों में हुई हिंसक झड़प में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हिंसा के बाद प्रशासन फिलहाल हाई अलर्ट पर है। लेकिन इसका असर ग्रुरुग्राम में देखने को मिला है। 

गुरुग्राम में मंगलवार को ताजा हिंसा देखी गई। यहां के खांडसा रोड के पटौदी चौक पर कई मांस की दुकानों, कबाड़ की दुकानों और फर्नीचर मरम्मत की दुकानों पर हमला किया गया, जबकि सेक्टर-70 में कई झोपड़ियों में आग लगा दी गई। हालांकि, अग्निशमन अधिकारियों ने दावा किया कि किसी भी घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Published: undefined

इससे पहले मंगलवार को बादशाहपुर इलाके में लोगों के एक समूह ने कम से कम चार भोजनालयों और कबाड़ की दुकानों में आग लगा दी थी। अलग-अलग गाड़ियों में पेट्रोल की बोतलें लेकर आए 200 से ज्यादा लोगों ने उनमें आग लगा दी।

 पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम के सेक्टर 57 इलाके में एक 26 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई और एक धार्मिक स्थल को आग लगा दी गई, क्योंकि हिंसा पड़ोसी नूंह जिले से फैल गई।

Published: undefined

ताजा घटना के बाद गुरुग्राम पुलिस ने जनता से शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति को बाधित न करने की अपील की है। एसीपी (अपराध) वरुण दहिया ने कहा, "गुरुग्राम में हिंसा की सूचना के बीच पूरे गुरुग्राम में प्रमुख स्थानों पर कई पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। लोग किसी भी हिंसा के बारे में 112 नंबर डायल करके गुरुग्राम पुलिस को सूचित कर सकते हैं।" 

गुरुग्राम पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि, “हम जनता से अनुरोध करते हैं कि कृपया चिंता न करें। आज आगजनी और झड़प की कुछ घटनाएं हुई हैं, लेकिन कोई बड़ी घटना नहीं हुई है। हमने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है और शांति बनाए रखने के लिए अलर्ट पर हैं।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined