हालात

Haryana Assembly Election 2024 Results Live: नतीजे पूरी तरह अप्रत्याशित और आश्चर्यजनक, जमीनी हकीकत के विपरीत: कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हरियाणा चुनाव के नतीजों पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि नतीजे पूरी तरह अप्रत्याशित और आश्चर्यजनक हैं, ये जमीनी हकीकत के विपरीत हैं। हमें हरियाणा के कम से कम 3 जिलों से मतगणना प्रक्रिया और ईवीएम को लेकर गंभीर शिकायतें मिली हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

हरियाणा में तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार हुई, हम इसे स्वीकार नहीं कर सकतेः पवन खेड़ा

हरियाणा चुनाव के नतीजों पर प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजे बिल्कुल अप्रत्याशित और अस्वीकार्य हैं। हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत जिलों से लगातार शिकायतें आ रही हैं कि यहां ईवीएम की बैट्री 99% थी। इन जगहों पर कांग्रेस को हराने वाले नतीजे आए। वहीं, जिन मशीनों को नहीं छेड़ा गया और जिनकी बैट्री 60%-70% थी, वहां हमें जीत मिली। हम इन सारी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे। ये तंत्र की जीत और लोकतंत्र की हार है, हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा की निवर्तमान विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता चुनाव हारे

हरियाणा की निवर्तमान विधानसभा के अध्यक्ष एवं पंचकूला के मौजूदा विधायक ज्ञान चंद गुप्ता मंगलवार को कांग्रेस के चंद्रमोहन से चुनाव हार गए। गुप्ता को चंद्रमोहन ने पंचकूला सीट पर 1,997 मतों के अंतर से हराया। चंद्रमोहन हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजन लाल के बड़े बेटे हैं। हरियाणा में पांच अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुआ था और मतों की गिनती मंगलवार को हुई।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के नतीजे पूरी तरह अप्रत्याशित और आश्चर्यजनक, जमीनी हकीकत के विपरीत: कांग्रेस

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हरियाणा चुनाव के नतीजों पर प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि नतीजे पूरी तरह अप्रत्याशित और आश्चर्यजनक हैं, ये जमीनी हकीकत के विपरीत हैं। हमें हरियाणा के कम से कम 3 जिलों से मतगणना प्रक्रिया और ईवीएम के बारे में गंभीर शिकायतों की सूचनाएं मिली हैं। हरियाणा चुनाव के नतीजों को स्वीकार करना हमारे लिए संभव नहीं, हमारे उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए गंभीर मुद्दों से निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाएगा।ये लोकतंत्र की हार और तंत्र की जीत हुई है।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

कैथल से आदित्य सुरजेवाला की जीत पर रणदीप सुरजेवाला बोले- शहर ने साबित कर दिया कि गुंडे जीत नहीं सकते

कैथल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता आदित्य सुरजेवाला के विजेता घोषित होने पर कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता किसी से कोई नफरत नहीं रखता, क्योंकि हम गुंडे नहीं हैं... इस शहर ने साबित कर दिया है कि गुंडे जीत नहीं सकते... कल विधायक दल की बैठक बुलाई गई है..."

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा चुनाव: INLD के अभय चौटाला ऐलनाबाद सीट से चुनाव हारे

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के नेता अभय सिंह चौटाला हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। ऐलनाबाद सीट से निवर्तमान विधायक चौटाला को कांग्रेस उम्मीदवार भरत सिंह बेनीवाल ने 15,000 मतों के अंतर से हराया। हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के लिये मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

मैं बहुत शुक्रगुजार हूं परम पिता परमात्मा का और पंचकूला के जागरुक मतदाताओं का- कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार चंद्र मोहन 

हरियाणाके पंचकूला से कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार चंद्र मोहन ने कहा, "मैं बहुत शुक्रगुजार हूं परम पिता परमात्मा का और पंचकूला के जागरुक मतदाताओं का। मैं उनकी भावनाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का स्वागत किया  

जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार पहलवान विनेश फोगाट ने दर्ज की शानदार जीत, बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार को हराया 

हरियाणा के जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पहलवान विनेश फोगाट ने शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार योगेश कुमार को 6015 वोटों से हरा दिया है। जीत के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि मैं अपने मतदाताओं का शुक्रिया अदा करती हूं और उनकी बेहतरी के ले जो भी काम होंगे मैं करूंगी।

विनेश फोगाट ने कहा, "ये हर उस लड़की और महिला की लड़ाई है जो संघर्ष के रास्ते को हमेशा चुनती है। इस देश ने मुझे जो प्यार दिया है उसे मैं हमेशा बनाकर रखूंगी। अभी इंतजार कीजिए क्योंकि अभी सभी सीटों पर नतीजे साफ नहीं हुए हैं। अभी कुछ साफ नहीं है लेकिन जब सर्टिफिकेट हाथ में आएगा तो कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी। राजनीति में आने के बाद अब मैं यहीं रहूंगी।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

नूह से कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद की अपनी जीत पर पहली प्रतिक्रिया

नूह से कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने अपनी जीत पर कहा, "मैं अपने क्षेत्र की जनता, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं। इस क्षेत्र में 10 साल तक भाजपा के भेदभाव और शासन का लोगों ने जवाब दिया है। पहली बार कोई विधायक यहां लगातार दूसरी बार विधायक बना है, इसके लिए मैं नूह की जनता का धन्यवाद करता हूं।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के जुलाना सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और पहलवान विनेश फोगाट जीतीं

'हरियाणा में नतीजे अपडेट करने में देरी कर रहा EC', चुनाव आयोग से कांग्रेस ने की शिकायत

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पर नतीजे अपडेट करने में देरी का आरोप लगाया है। इस संबंध में पार्टी ने चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की है। कांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपकर अनुरोध किया कि आयोग अपने अधिकारियों को वेबसाइट को 'सच्चे और सटीक आंकड़ों के साथ अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी करे ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण बयानों का तुरंत मुकाबला किया जा सके।'

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

चुनाव आयोग के आंकड़े 4 या 5वें राउंड के हैं जबकि हमारे कंट्रोल रूम से 11/12 राउंड के आंकड़े आ चुके हैं- कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "ऐसा पहली बार हो रहा है कि चैनल अपने रिपोर्टर के आंकड़े नहीं बल्कि चुनाव आयोग के आंकड़े दिखा रहे हैं और चुनाव आयोग के आंकड़े 4 या 5वें राउंड के हैं जबकि हमारे कंट्रोल रूम से 11/12 राउंड के आंकड़े आ चुके हैं। 4 राउंड के बाद विनेश फोगाट को पीछे दिखाया गया लेकिन 9 राउंड के बाद वो 5200 वोटों से आगे हैं। आंकड़ों में इस अंतर को लेकर हमारे महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर चुनाव आयोग से पूछा है कि स्थानीय प्रशासन पर दबाव बनाने की ये क्या कोशिश है? हम चुनाव आयोग से इस पर तुरंत कार्रवाई करने और रुझानों को अपडेट करने की मांग कर रहे हैं।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा में 35 सीटों पर कांग्रेस आगे, 49 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में हरियाणा में 35 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 49 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। 1 सीटों पर INLD आगे चल रही है। वहीं, स्वतंत्र उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के नतीजों पर जयराम रमेश बोले- क्या BJP लेट-भ्रामक रुझान शेयर कर प्रशासन पर दबाव बनाने की कर रही कोशिश?

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने हरियाणा चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह हरियाणा में भी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नतीजों से जुड़े रुझान अपलोड करने में सुस्ती देखने को मिल रही है। क्या बीजेपी लेट और भ्रामक रुझान शेयर करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है?

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक में कांग्रेस चुनाव कार्यालय में मौजूद

यह तस्वीर अभी बहुत जल्दी पलटेगी और तस्वीर पलटने में देर नहीं लगेगी- कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "यह तस्वीर अभी बहुत जल्दी पलटेगी और तस्वीर पलटने में देर नहीं लगेगी। हमारे लिए हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से अच्छी खबर आ रही है। बहुत देर से मैं चुनाव आयोग की वेबसाइट देख रही हूं वहां पर डेटा अभी बदल नहीं रहा है। हमारा वोट शेयर भाजपा से काफी आगे है और यह सीटों में जरूर तबदील होगा। जो ग्राउंड रिपोर्ट आ रही हैं उसमें हम आगे हैं।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा: जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट जींद के मतगणना केंद्र पर पहुंचीं

हरियाणा में 33 सीटों पर कांग्रेस आगे, 51 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 33 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 51 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। 1 सीटों पर INLD आगे चल रही है। वहीं, स्वतंत्र उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी, कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाएगी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "जो रुझान आ रहे हैं उसके अनुसार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। अभी 2 राउंड हुए हैं। जो रिपोर्ट है उसके मुताबिक कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। इसका श्रेय कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी और सभी नेताओं को जाता है। असली श्रेय हरियाणा की जनता को जाता है।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा में 32 सीटों पर कांग्रेस आगे, 51 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 32 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 51 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। 2 सीटों पर INLD आगे चल रही है। वहीं, स्वतंत्र उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

रोहतक: पूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है

जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट जींद में मतगणना केंद्र से निकलीं, चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, वो जुलाना से आगे चल रहीं

हरियाणा में 48 सीटों पर कांग्रेस आगे, 32 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 48 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 32 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। तीन सीटों पर INLD आगे चल रही है। वहीं, स्वतंत्र उम्मीदवार 7 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा में 57 सीटों पर कांग्रेस आगे, 22 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 57 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 22 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। तीन सीटों पर INLD आगे चल रही है। वहीं, स्वतंत्र उम्मीदवार 8 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हमें पूरा भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हम बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं- पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर कहा, "हमें पूरा भरोसा है कि आज दिन भर हमें लड्डू और जलेबी खाने को मिलेगी, प्रधानमंत्री मोदी को भी जलेबी भेजने वाले हैं। हमें पूरा भरोसा है कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में हम बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

दिल्ली: कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश शर्मा और अन्य पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय के बाहर मिठाई बांट रहे

हरियाणा में 51 सीटों पर कांग्रेस आगे, 21 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 51 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, 21 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। स्वतंत्र उम्मीदवार 6 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के जींद के एक मतगणना केंद्र से दृश्य, वोटों की गिनती जारी

हरियाणा में 42 सीटों पर कांग्रेस आगे, 16 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 42 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं,16 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। स्वतंत्र उम्मीदवार 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं।  

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा में 29 सीटों पर कांग्रेस आगे, 13 सीटों पर बीजेपी आगे

हरियाणा में 90 विधानसभी सीटों वोटों पर गिनती जारी है। फिलहाल डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। रुझान आने शुरू हो गए हैं। हरियाणा में 29 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं,13 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। स्वतंत्र उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।   

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा: भिवानी के एक मतगणना केंद्र का वीडियो

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू

हरियाणा में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। इसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती शुरू होगी। मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हमें पूरा विश्वास है कि हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बना रहे हैं- हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बना रहे हैं। हमने बिना क्षेत्रवाद के ईमानदारी से हरियाणा का काम किया है। लोग ये स्वीकार कर रहे हैं। अब कांग्रेस की झूठ की राजनीति नहीं चलेगी। इनके DNA में है जब कुछ इनके पक्ष में नहीं दिखेगा तब EVM को कोसेंगे।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के जींद में DSP जितेन्द्र कुमार राणा ने मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था पर प्रतिक्रिया

हरियाणा के जींद में DSP जितेन्द्र कुमार राणा ने मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था पर कहा, "हमने करीब 19 नाके लगाए हैं, हर नाके पर पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। हम शांतिपूर्वक गिनती कराएंगे। धारा 144 भी लागू है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा: मतगणना से पहले रोहतक में सुरक्षा बढ़ाई, मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी

हरियाणा के झज्जर में मतगणना से पहले झज्जर के डिप्टी कमिश्नर कैप्टन शक्ति सिंह का बयान

हरियाणा के झज्जर में मतगणना से पहले झज्जर के डिप्टी कमिश्नर कैप्टन शक्ति सिंह ने कहा, "मतगणना कर्मचारियों का रैंडमाइजेशन किया जाएगा, यह तय किया जाएगा कि कौन सा मतगणना कर्मचारी किस टेबल पर जाएगा। स्ट्रांग रूम खोला जाएगा और सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। केवल नामित मतगणना एजेंटों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। केवल चुनाव ड्यूटी पर तैनात लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।"

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र में सैनी समाज धर्मशाला पहुंचे

दिल्ली: मतगणना से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर एकत्र हुए

हरियाणा में किसके सिर सजेगा जीत का सेहरा? सुबह 8 बजे से मतगणना

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। राज्य में कौन सी पार्टी अगली सरकार बनाने जा रही है यह साफ हो जाएगा। एग्जित पोल की मानें तो यहां कांग्रेस पार्टी सरकार बनाती दिखाई दे रही है। हालांकि हरियाणा में पिछले 10 साल से बीजेपी की सरकार थी।

राज्य में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी। कुछ ही देर बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे। इसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती शुरू होगी। मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर एक ही फेज में 5 अक्टूबर को मतदान हुआ था। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पंकज अग्रवाल के मुताबिक, राज्य के 22 जिलों के 90 विधानसभा क्षेत्रों में 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। बादशाहपुर, गुरुग्राम और पटौदी विधानसभा सीटों के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, बाकी 87 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एक-एक मतगणना केंद्र बनाया गया है। मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिए चुनाव आयोग की तरफ से 90 मतगणना पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

हरियाणा में साल 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 36.5 फीसदी वोट शेयर के साथ 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई थी। वहीं, कांग्रेस 28.1 फीसदी वोट शेयर के साथ 31 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रही थी। तीसरे नंबर की पार्टी रही जेजेपी ने 14.8 फीसदी वोट शेयर के साथ 10 सीटें जीती थीं। आईएनएलडी 2.1 फीसदी वोट शेयर के साथ एक और अन्य 18.2 फीसदी वोट शेयर के साथ 8 सीटें जीतने में सफल रही थी।

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Oct 2024, 6:27 AM IST