हालात

हल्द्वानी हिंसाः आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की तक उतार कर ले गई पुलिस

हल्द्वानी पुलिस ने आज हिंसा मामले में फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए, जिसमें हिंसा का मास्टरमांइड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की भी तस्वीर है। मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है।

हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस
हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क, दरवाजे-खिड़की उखाड़ ले गई पुलिस फोटोः सोशल मीडिया

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के मामले में मास्टरमाइंड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की संपत्ति पर आज पुलिस और प्रशासन की टीम ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है। हल्द्वानी के एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ लालकुआं संगीता, तहसीलदार हल्द्वानी सचिन, प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डीआर वर्मा, थानाध्यक्ष कालाढूंगी नंदन सिंह रावत सहित पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

Published: undefined

इससे पहले हल्द्वानी पुलिस ने आज हिंसा के मामले में फरार 9 उपद्रवियों के पोस्टर जारी किए, जिसमें हिंसा का मास्टरमांइड बताए जा रहे अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की भी तस्वीर है। हिंसा के सभी आरोपी सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर चिन्हित किए जा रहे हैं। इन फरार आरोपियों में एक पार्षद भी शामिल है।

Published: undefined

हल्द्वानी पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि हल्द्वानी हिंसा के संबंध में पांच और दंगाइयों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद अब तक हिंसा से जुड़े 42 दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपियों से हथियार और कारतूस भी बरामद हुए हैं। वहीं, हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है।

Published: undefined

बता दें कि 8 फरवरी को शहर में एक कथित अवैध मदरसा और मस्जिद को ध्वस्त करने के बाद हुई पथराव और आगजनी की घटना में छह लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। हिंसा के बाद से दंगाइयों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच बनभूलपुरा में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined