हालात

उत्तराखंड: हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, दिल्ली से पकड़ा गया अब्दुल मलिक

जांच में पता चला है कि इस हमले का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक था। अब्दुल के कहने पर ही इलाके में रहने वाले लोग भड़क उठे थे और सरकारी अमले पर हमला बोल दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को भड़की हिंसा के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने हिंस के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड पुलिस अब्दुल को नैनीताल लेकर पहुंच चुकी है।

Published: undefined

हल्द्वानी में भड़की हिंसा में उपद्रवियों ने सरकारी अमले पर हमला बोल दिया था और पुलिस स्टेशन में भी आगजनी की थी। दरअसल 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनफूलपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मलिक का बगीचा इलाके में निगम की टीम अवैध रूप से किए गए कब्जे को हटाने के लिए पहुंची थी।

इसी दौरान आस-पास रहने वाले लोगों ने सरकारी महकमे पर घरों की छत से पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इस हमले में पुलिसकर्मियों समेत मीडिया के लोग भी घायल हो गए थे। इसके बाद उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया और पेट्रोल बम फेंके और सरकारी हथियार भी चुरा लिए।

Published: undefined

पुलिस ने हिंसा के बाद अलग-अलग आरोपों में करीब 75 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस रात-दिन संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही थी। मलिक का बगीचा में भड़की हिंसा के दौरान 6 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 300 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पुलिस ने शुरुआत में सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक शिनाख्त करके 42 लोगों की गिरफ्तारी की थी। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से अवैध हथियारों के साथ-साथ पुलिस थाने के हथियार भी बरामद किए थे जो आगजनी के वक्त उपद्रवी चुराकर ले गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined