हालात

गोंडा रेल हादसा: एक और यात्री की मौत, 4 हुई मृतकों की संख्या

चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बृहस्पतिवार को हुए रेल हादसे में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। आपको बता दें, चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये थे। इस घटना में तीन यात्रियों की मौत हो गयी थी, एक की मौत आज हुई है।

Published: undefined

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच दोपहर में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने इस घटना में पहले चार लोगों की मौत की पुष्टि की थी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस हादसे में चार लोगों की मौत की बात कही थी।

Published: undefined

राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया था कि घायलों में से 30 लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि पांच गंभीर रूप से घायल थे। उनमें से 25 लोगों का मनकापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार किया जा रहा है, जबकि काजीदेवर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पांच तथा गम्भीर रूप से घायल तीन लोगों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। दो घायलों को लखनऊ रेफर किया गया था मगर उनमें से एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि ट्रेन में 23 डिब्बे थे। उनमें से आठ डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

Published: undefined

रेलवे बोर्ड ने निम्नलिखित हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं - कमर्शियल कंट्रोल: 9957555984, फरकाटिंग (एफकेजी): 9957555966, मरियानी (एमएक्सएन): 6001882410, सिमलगुरी (एसएलजीआर): 8789543798, तिनसुकिया (एनटीएसके): 9957555959, डिब्रूगढ़ (डीबीआरजी): 9957555960।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined