हालात

दिल्ली, यूपी-बिहार में बारिश को लेकर ताजा अलर्ट, इस राज्य में रेड अलर्ट, जानें आपके प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने अगले 72 घंटों में देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के कई हिस्सों में मॉनसून की बारिश से मुश्किलें बढ़ गई हैं। नदियों के उफान पर होने की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है। इस बीच मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने अगले 72 घंटों में देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया कि दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। अलर्ट के मुताबिक, आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, यूपी में 16 जुलाई तक भारी बारिश होने के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही बिजली भी गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

Published: undefined

आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में आज कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। टिहरी, देहरादून, पौड़ी और पिथौरागढ़ के इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, 13 से 15 जुलाई तक बारिश होने के आसार हैं। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया है। असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में लोगों को नदी और तालाब से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined