हालात

उत्तराखंड में जंगल की आग बुझाने गए चार वनकर्मियों की झुलसकर मौत, 4 लोग घायल, सीएम धामी ने किया मुआवजे का ऐलान

चार वनकर्मियों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के स्वजन को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया Ians

उत्तराखंड के बिनसर के जंगल में आग बुझाने गए चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई। वहीं, चार अन्य घायल हो गए हैं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों का इलाज करने वाले चिकित्सकों का कहना है कि एक घायल करीब 80 फीसदी झुलस गया है। जबकि, अन्य करीब 45 फीसदी झुलस गए हैं।

बताया जाता है कि बिनसर के जंगल में लगी आग में झुलसकर मरने वालों में वन विभाग के फायर वाचर और पीआरडी के जवान शामिल हैं।x

Published: undefined

विभागीय कर्मचारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर लगभग 3 बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची। अचानक तेज हवा का झोंका आया। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही आठ लोग झुलस गए। चार लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में राजकीय वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

Published: undefined

वहीं चार वनकर्मियों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के स्वजन को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि झुलसे चार अन्य वनकर्मियों को तत्काल एयरलिफ्ट कर हल्द्वानी बेस अस्पताल में भेजा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बेहद हृदयविदारक है और दुख की इस घड़ी में पूरी उत्तराखंड सरकार वनकर्मियों के स्वजन के साथ खड़ी है। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined