हालात

असम में बाढ़ का कहर! तीन और लोगों की गई जान, मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हुई, 6 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

राज्य की तीन प्रमुख नदियां कोपिली, बराक और कुशियारा में जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। असम में बाढ़ की वजह से 6,01,642 लोग प्रभावित हैं, जिसमें नागांव सबसे अधिक 2,79,345 लोग प्रभावित हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

असम में बाढ़ से चारों तरफ तबाही का मंजर है। बाढ़ की चपेट में आने से तीन और लोगों की मौत हो गई है। मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई, जबकि 6 लाख से ज्यादा लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हैं। एक अधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई।

Published: undefined

असम के 11 जिलों में शुक्रवार को प्रभावित लोगों की संख्या 3.5 लाख थी, हालांकि असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रभावित जिलों की संख्या घटकर 10 हो गई है। कछार, हैलाकांडी और करीमगंज जिलों में 28 से 15 मई के बीच बाढ़ और तूफान से एक-एक व्यक्ति की मौत होने की जानकारी मिली है।

Published: undefined

एएसडीएमए के बुलेटिन में बताया गया कि राज्य की तीन प्रमुख नदियां कोपिली, बराक और कुशियारा में जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। असम में बाढ़ की वजह से 6,01,642 लोग प्रभावित हैं, जिसमें नागांव सबसे अधिक 2,79,345 लोग प्रभावित हुए हैं। इसके अलावा होजाई जिले में 1,26,813 और कछार में 1,12,265 लोग प्रभावित हुए हैं। कुल मिलाकर 41,564 विस्थापित लोगों ने विभिन्न जिलों में स्थापित 187 राहत शिविरों में शरण ली है।

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined