हालात

संसद में BJP सांसद रमेश बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी पर आज विशेषाधिकार समिति की होगी पहली बैठक

संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियां’ पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने पिछले महीने 21 सितंबर को दानिश अली के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बीएसपी सांसद दानिश अली और बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी विवाद पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की आज को पहली बैठक होगी। बताया जा रहा है कि बिधूड़ी और दानिश अली, दोनों ही सदन की विशेषाधिकार समिति के सामने पेश होकर अपने ऊपर लगाए गए आरोपों के बचाव में अपना-अपना पक्ष रख सकते हैं।

संसद के विशेष सत्र में लोकसभा में ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियां’ पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने पिछले महीने 21 सितंबर को दानिश अली के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। विधूड़ी में भरी संसद में दानिश अली को गाली दी थी।

Published: undefined

दानिश अली के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार, डीएमके सांसद कनिमोझी सहित विपक्ष के कई अन्य सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

वहीं, दूसरी तरफ, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और रवि किशन ने भी लोकसभा अध्यक्ष बिरला को पत्र लिखकर दावा किया था कि पहले दानिश अली ने बिधूड़ी को उकसाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। बीजेपी राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भी स्पीकर को पत्र लिखकर दानिश अली के व्यवहार की शिकायत की थी।

Published: undefined

सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों ही पक्षों ने स्पीकर से इस मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेज कर जांच करवाने का आग्रह किया था। दोनों पक्षों की तरफ से कई सांसदों की शिकायत मिलने के बाद लोक सभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी शिकायतों को सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजते हुए पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined