हालात

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आपात चिकित्सा भवन में लगी आग, तीसरी मंजिल से नर्स को बचाया गया

अग्निशमन अधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि फायर बाउजर समेत 11 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। हमने आग पर तत्काल काबू पा लिया और अस्पताल की एक खिड़की तोड़कर तीसरी मंजिल से एक बुजुर्ग नर्स को बचाया। पुलिस जांच में पता चलेगा कि आग की वजह क्या थी।

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आपात चिकित्सा भवन में लगी आग, तीसरी मंजिल से नर्स को बचाया गया
दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आपात चिकित्सा भवन में लगी आग, तीसरी मंजिल से नर्स को बचाया गया फोटोः PTI

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पुराने आपात चिकित्सा भवन के एक भंडार कक्ष में मंगलवार को भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर पहुंचे दिल्ली अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने भवन की तीसरी मंजिल से एक नर्स को उतारकर सुरक्षित बाहर निकाला और फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि अब सब कुछ नियंत्रण में है और आग की वजह से किसी भी मरीज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Published: undefined

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि अग्निशमन विभाग को सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने कहा, ‘‘सफदरजंग अस्पताल के पुराने आपात चिकित्सा भवन के गेट नंबर छह पर आग लगने की सूचना मिली थी। सात दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग इस भवन के गोदाम में लगी थी।’’

Published: undefined

घटना के समय अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉ. आयुष ने बताया कि उन्हें और अन्य को करीब साढ़े 10 बजे आग लगने के बारे में पता चला। उन्होंने कहा, ‘‘थाना सफदरजंग अस्पताल के समीप है और पुलिसकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने अग्निशमन कर्मियों के साथ तालमेल से कायम किया जो मौके पर पहुंच गए थे।’’ उन्होंने दावा किया कि भूतल पर शॉट सर्किट के कारण आग लगी और धुएं की वजह से एक नर्स तीसरी मंजिल पर फंस गई जिन्हें वहां से सुरक्षित बाहर लाया गया।

Published: undefined

डीएफएस के संभागीय अधिकारी (दक्षिण) मनोज कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘फायर बाउजर समेत 11 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। हमने आग पर तत्काल काबू पा लिया और अस्पताल की एक खिड़की तोड़कर तीसरी मंजिल से एक बुजुर्ग नर्स को बचाया।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस जांच में पता चलेगा कि आग की वजह क्या थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined