हालात

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर किसानों की हुंकार, आंदोलन से मोदी सकार की बढ़ी मुश्किलें, सीमाओं पर पहरा सख्त

किसान आंदोलन को देखते हुए एनसीआर और हरियाणा पंजाब से सटे यूपी के जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर की सीमाओं पर पहरा बढ़ा दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मोदी सरकार के खिलाफ किसानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। किसानों के प्रदर्शन का आज दूसरा दिन है। वहीं किसान आंदोलन को देखते हुए एनसीआर और हरियाणा पंजाब से सटे यूपी के जिलों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर की सीमाओं पर पहरा बढ़ा दिया गया है। खबरों के मुताबिक, गाड़ियों और खासकर ट्रैक्टर ट्रालियों की विशेष जांच की जा रही है। आशंका है कि किसान यूपी के रास्ते भी दिल्ली एनसीआर की ओर कूच कर सकते हैं।

Published: undefined

दरअसल सहारनपुर मंडल भी किसानों का गढ़ है। सहारनपुर में भी समय-समय पर किसानों के बड़े आंदोलन होते रहे हैं। ऐसे में सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर तीनों जिलों की सीमाओं पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है।

Published: undefined

बता दें कि पिछले आंदोलन के बाद इस बार किसान पूरी तैयारी के साथ निकले हैं। किसानों का साफ कहना है कि दिल्ली तैयार हो जाओ हम आ रहे हैं। वहीं किसानों के बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि दो बार की किसानों से बातचीत बेनतीजा रही है। उन्होंने कहा कि समाधान के लिए किसानों के साथ चर्चा जरूरी है। उन्होंने कहा कि बातचीत से समाधान मुमकिन है। हम राज्य सरकारों से बात कर रास्ता निकालने को तैयार हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined