हालात

किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच करने पर हो सकता है फैसला

किसान संगठनों ने कोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताते हुए कहा कि मीटिंग में आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। अगर जरूरी होगा तो देश भर के किसान आंदोलन में शामिल होंगे और मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे।

किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच पर हो सकता है फैसला
किसान संगठनों ने 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक, शंभू बॉर्डर से दिल्ली कूच पर हो सकता है फैसला फोटोः सोशल मीडिया

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा हरियाणा सरकार को शंभू बॉर्डर खोलने का आदेश देने के बाद अब किसानों ने अपनी अगली रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। किसान संगठन 14 जुलाई को शंभू और खनौरी बार्डर के किसानों के साथ  एक मीटिंग करेंगे, इसमें आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि शंभू बार्डर खुलने के बाद किसान संगठनों द्वारा एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया जा सकता है।

Published: undefined

एमएसपी खरीद गारंटी कानून मोर्चा के हरियाणा संयोजक और भाकियू लोकशक्ति के प्रदेशाध्यक्ष जगबीर घसोला ने हाईकोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताया है। जगबीर घसोला ने कहा कि हरियाणा सरकार की तानाशाही के चलते पंजाब के किसानों को शंभू बॉर्डर पर करीब 6 माह पहले रोक दिया गया। इस वजह से किसान अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर ही डटे रहे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉर्डर खोलने का फैसला सुनाया है। शंभू बॉर्डर के खुलने से आमजन को भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। किसान नेता ने कहा कि 14 जुलाई को शंभू और खनौरी बॉर्डर के किसानों के साथ किसान संगठनों की मीटिंग होगी और इसमें एमएसपी सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने का भी निर्णय लिया जा सकता है।

Published: undefined

किसान संगठनों ने कोर्ट के फैसले को किसानों की जीत बताते हुए कहा कि मीटिंग में आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। अगर जरूरी होगा तो देश भर के किसान आंदोलन में शामिल होंगे और मांगों को पूरा कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसान संगठनों के नेता पंजाब और अन्य राज्यों के किसान नेताओं से कोआर्डिनेट करेंगे। साथ ही किसान आंदोलन के माध्यम से सरकार पर दबाव बनाकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined