हालात

योगी सरकार का आदेश: कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मेडिकल सेवाओं से जुड़े सभी की छुट्टियां रद्द, जानें क्या है कारण?

जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द की गई है उसमें संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी शामिल हैं। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक की ओर से इस बारे में आदेश जारी किया गया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

उत्तर प्रदेश सरकार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द करने का आदेश जारी किया है। योगी सरकार द्वारा ये फैसला राज्य में इस महीने शुरू होने जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन के मद्देनजर लिया गया है।

Published: undefined

आपको बता दें, जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द की गई है उसमें संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी भी शामिल हैं। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक की ओर से इस बारे में आदेश जारी किया गया। इसके तहत इस दिसंबर माह के अलावा अगले वर्ष 31 जनवरी तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। छुट्टी पर चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 16 दिसंबर को हर हाल में अपने कार्यस्थल पर अपना योगदान दें।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की माने को कोविड वैक्सीन के भण्डारण के साथ-साथ वैक्सीन लक्षित समूहों को लगाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही वैक्सीन के लिए तकनीकी लोगों को प्रशिक्षण देने का भी कार्य किया जा रहा है। जिसके क्रम में मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित कर दिया गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined