हालात

यमन तट के निकट व्यापारी जहाज में विस्फोट, यूकेएमटीओ ने जारी की चेतावनी

यूकेएमटीओ की रिपोर्ट के अनुसार, जहाज के मालिक ने यमन के बंदरगाह शहर सलीफ़ से लगभग 71 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में एक विस्फोट की आवाज़ सुनने की सूचना दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने यमन के तट से गुजर रहे एक मर्चेंट शिप के आसपास विस्फोट की रिपोर्ट मिलने के बाद चेतावनी जारी की है।

सोमवार को जारी यूकेएमटीओ की रिपोर्ट के अनुसार, जहाज के मालिक ने यमन के बंदरगाह शहर सलीफ़ से लगभग 71 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में एक विस्फोट की आवाज़ सुनने की सूचना दी।

Published: undefined

हालांकि, जहाज और चालक दल सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विस्फोट का कारण फिलहाल अज्ञात है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्र में सक्रिय अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने घटना की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी समूह ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

नवंबर के बाद से हूथी ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में मर्चेंट को तेजी से निशाना बनाया है, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह गाजा में इजरायली हमलों के प्रतिशोध में है।

Published: undefined

अमेरिका और ब्रिटेन ने जनवरी के मध्य में यमन में हूथी ठिकानों के खिलाफ हवाई और मिसाइल हमले शुरू किए। हालांकि, विद्रोहियों की क्षमताओं को रोकने या कम करने के बजाय इन हमलों ने हूथी बलों को और अधिक भड़काने के लिए प्रेरित किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined