हालात

TMC नेता अभिषेक बनर्जी को ईडी ने फिर भेजा समन, 9 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए गुरुवार को बुलाया है। इसके लिए समन जारी कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में स्कूल में कथित नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी को फिर से बुलाया है। बनर्जी को गुरुवार सुबह साल्ट लेक में ईडी कार्यालय (सीजीओ) परिसर में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

इस मामले में बनर्जी या किसी अन्य तृणमूल कांग्रेस नेता की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Published: undefined

हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के एक वर्ग ने कहा कि पूरी संभावना है कि वह समन का सम्मान करेंगे और केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। इस साल मई के बाद से यह पांचवीं बार है जब बनर्जी को ईडी के साथ-साथ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूछताछ के लिए बुलाया है, जो मामले में समानांतर जांच कर रही है।

आखिरी बार उन्हें 13 सितंबर को ईडी द्वारा मैराथन पूछताछ का सामना करना पड़ा था, जिस दिन उन्हें भारतीय विपक्षी गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक में उपस्थित होना था।

Published: undefined

20 मई को स्कूल जॉब मामले में भी उनसे सीबीआई ने पूछताछ की थी। बनर्जी ने सीबीआई पूछताछ के नतीजे को "बड़ा शून्य" करार दिया था। ईडी ने बनर्जी के माता-पिता लता और अमित को भी एक कॉर्पोरेट इकाई के निदेशक के रूप में उनके जुड़ाव के संबंध में तलब किया था, जिनका नाम चल रही जांच में सामने आया था।

हालांकि, उनमें से कोई भी इस सिलसिले में ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी दोनों से भी पूछताछ की थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined