हालात

भोपाल से मादक पदार्थ की बरामदगी: उपमुख्यमंत्री देवड़ा के इस्तीफे की मांग, जीतू पटवारी ने पीएम पर साधा निशाना

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में देवड़ा के साथ आंजना की कथित तस्वीरें लहराते हुए कहा, ‘‘हम उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने सोमवार को मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा के इस्तीफे की मांग करते हुए दावा किया कि वह गुजरात एटीएस और एनसीबी द्वारा भोपाल के एक कारखाने से 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन जब्त करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी के करीबी हैं।

गुजरात के अधिकारियों ने रविवार को कहा था कि भोपाल के पास बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कारखाने में छापेमारी में 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त की गई। यह ठोस और तरल दोनों रूपों में थी। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (गुजरात एटीएस) ने एक बयान में कहा कि शनिवार को जिस इकाई का भंडाफोड़ किया गया, उसमें प्रतिदिन 25 किलोग्राम एमडी मादक पदार्थ बनाने की क्षमता थी।

Published: undefined

पुलिस के अनुसार इस मामले में तीन लोगों अमित चतुर्वेदी, सान्याल बानर और हरीश आंजना को गिरफ्तार किया गया है। आंजना को रविवार शाम मंदसौर से गिरफ्तार किया गया।

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में देवड़ा के साथ आंजना की कथित तस्वीरें लहराते हुए कहा, ‘‘हम उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं। मादक पदार्थ मामले में पकड़ा गया यह व्यक्ति देवड़ा का करीबी था। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में, उसने उपमुख्यमंत्री के साथ खुद के 500 वीडियो और तस्वीरें साझा की हैं।’’

Published: undefined

पटवारी ने दावा किया, ‘‘वह (भारतीय जनता) युवा मोर्चा का सदस्य है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से पूछना चाहता हूं कि क्या वे देवड़ा का इस्तीफा मांगेंगे।’’

पटवारी ने संवाददाता सम्मेलन में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल में दिए गए भाषण का एक अंश सुनाया जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर मादक पदार्थ कारोबार से जुड़े नेताओं से संबंध रखने का आरोप लगाया था। प्रधानमंत्री ने दिल्ली में मादक पदार्थ जब्त होने के संदर्भ में यह आरोप लगाया था।

Published: undefined

पटवारी ने प्रधानमंत्री के भाषण का अंश सुनाने के बाद आरोप लगाया बीजेपी की नाक के नीचे एक बड़ा तस्करी तंत्र पनप रहा है। बीजेपी दो दशकों से अधिक समय से मध्य प्रदेश की सत्ता में है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि गुजरात एटीएस और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी)ने एक महीने की योजना के बाद शनिवार की कार्रवाई को अंजाम दिया, लेकिन उन्होंने मध्यप्रदेश पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी।

पटवारी ने आरोप लगाया, ‘‘मध्यप्रदेश में बीजेपी या मुख्यमंत्री मोहन यादव का शासन नहीं है, बल्कि माफियाओं का शासन है।’’

पीटीआई के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined