हालात

दिल्ली समेत इन राज्यों में बरसेंगी राहत की बूंदें! कुछ इलाकों में अभी भी जारी रहेगी लू की मार, IMD का अलर्ट

मौमस विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में शुक्रवार (7 जून, 2024) से कुछ जगहों पर बारिश और आंधी के आसार हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर 

देश के ज्यादातर हिस्सों में जारी भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर है। देश की राजधानी दिल्ली में आज बारिश होने और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में शुक्रवार (7 जून, 2024) से कुछ जगहों पर बारिश और आंधी के आसार हैं।

आईएमडी के अनुसार, असम और मेघालय में 7 से 8 जून के बीच भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है।

Published: undefined

वहीं, झुलसा देने वाली गर्मी के बीच जल्द की कई राज्यों में मॉनसून की एंट्री होने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून महाराष्ट्र, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा में अगले तीन दिनों में पहुंच सकता है। मुंबई के कई इलाकों में बुधवार सुबह मॉनसून से पूर्व की पहली बारिश हुई।

Published: undefined

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के मध्य प्रदेश में 15 जून तक पहुंचने के आसार हैं। यग सामान्य आगमन से दो दिन पहले है। वहीं, उत्तर प्रदेश  के कुछ हिस्सों में ली से लेकर गंभीर लू की स्थिति रहने की संभावना है।

मौमस विभाग के अनुसार, 8 से 9 जून के बीच मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा और झारखंड में अलग-अलग जगहों पर हीटवेव की स्थिति रहने की संभावना है। अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी भारत, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव की स्थिति जारी रहने के आसार हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined