हालात

'नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकार में हो रहा डबल अन्याय', राहुल गांधी ने यूपी और MP की घटना को लेकर BJP को घेरा

राहुल गांधी ने कहा कि UP में दो बहनों ने अपने साथ हुए रेप के बाद फांसी लगा ली, अब न्याय न मिलने पर उनके पिता को भी फांसी लगानी पड़ी। MP में एक महिला की इज्जत सरेबाज़ार तार-तार हुई, जब गरीब पति को न्याय नहीं मिला तो अपने बच्चों के साथ फांसी पर झूल गया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर मामले को लेकर राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’ को इन दो घटनाओं से समझिए!

Published: undefined

उन्होंने कहा कि UP में दो बहनों ने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बाद फांसी लगा ली, अब न्याय न मिलने और मुकदमा वापस लेने के दबाव पर उनके पिता को भी फांसी लगानी पड़ी। MP में एक महिला की इज्जत सरेबाज़ार तार-तार हुई, जब गरीब पति ने न्याय की गुहार लगाई, तो सुनवाई न होने से निराश होकर वह अपने दोनों बच्चों के साथ फांसी पर झूल गया। डबल इंजन सरकार में न्याय मांगना गुनाह है। मित्र मीडिया द्वारा बड़ी मेहनत से गढ़ी गई झूठी छवि की रक्षा के लिए पीड़ित ही नहीं बल्कि उनके परिवारों तक से दुश्मन जैसा व्यवहार बीजेपी शासित राज्यों में परंपरा बन चुकी है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में हाथरस से लेकर उन्नाव और मंदसौर से लेकर पौड़ी तक महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार के बाद उनके परिवारों को न्याय के लिए तरसाया गया। इस भयंकर अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाइए, वरना आज नहीं तो कल इस अत्याचार की आग आप तक भी पहुंचेगी।

Published: undefined

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि कानपुर में गैंगरेप से पीड़ित दो नाबालिग बच्चियों ने आत्महत्या कर ली। अब उन बच्चियों के पिता ने भी आत्महत्या कर ली है। आरोप है कि पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था। उत्तर प्रदेश में पीड़ित बच्चियां-महिलाएं अगर न्याय मांगती हैं तो उनके परिवारों को बर्बाद कर देना नियम बन चुका है।

उन्होंने आगे कहा कि उन्नाव, हाथरस से लेकर कानपुर तक - जहां भी महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार बर्बाद कर दिए गए। इस जंगलराज में महिला होना भर अपराध हो गया है जहां कानून नाम की कोई चीज नहीं बची है। आखिर प्रदेश की करोड़ों महिलाएं क्या करें, कहां जाएं?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined