हालात

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही, अब तक 71 लोगों की मौत, राज्य को 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने बताया कि भारी बारिश के कारण बर्बाद हुए बुनियादी ढांचे को ठीक करने में एक साल लगेगा। उन्होंने दावा किया कि लगभग 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सीएम ने कहा कि यह एक बड़ी चुनौती है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से चारों तरफ तबाही का मंजर है। बारिश के कारण पिछले तीन दिनों में अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 13 लोग अभी भी लापता हैं। खबरों के मुताबिक, शिमला में समर हिल के पास शिव मंदिर के मलबे से एक और महिला का शव बरामद हुआ है।

Published: undefined

वहीं सीएम सुक्खू ने बताया कि हिमाचल को भारी बारिश के कारण बर्बाद हुए बुनियादी ढांचे को ठीक करने में एक साल लगेगा। उन्होंने दावा किया कि लगभग 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सीएम ने कहा कि यह एक बड़ी चुनौती है।

Published: undefined

कई इलाकों में हालात खराब है। कृष्णा नगर में करीब 15 मकानों को खाली कराया गया और परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। कई लोगों ने बारिश और भूस्खलन की आशंका को देखते हुए खुद ही अपने घर खाली कर दिए है।

भारी बारिश को देखते हुए शिक्षा विभाग ने खराब मौसम के कारण बुधवार को राज्य में सभी स्कूल तथा कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया था। वहीं हिमाचल यूनिवर्सिटी ने 19 अगस्त तक शैक्षणिक गतिविधियां निलंबित कर दी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined