हालात

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में 8 हुई मरने वालों की संख्या, डिब्बे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी

न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है। वहीं 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 8 हो गया है। वहीं 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। इसके साथ ही डिब्बे में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। उधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उनके मुताबिक रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। हादसे की सूचना के बाद रेल मंत्री भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

Published: undefined

घटना के मुताबिक, एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गई। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, जबकि 25 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। ये हादसा सोमवार सुबह लगभग नौ बजे के आसपास हुआ। मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गई।

Published: undefined

एनएफआर के कटिहार मंडल के मंडल रेल प्रबंधक के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे हुई यह दुर्घटना हुई, इसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। उन्होंने बताया कि अगरतला से आ रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी के रंगपानी के पास मालगाड़ी से टकरा गई। कंचनजंगा एक्सप्रेस रोजाना चलती है जो बंगाल को पूर्वोत्तर शहर सिलचर और अगरतला से जोड़ती है। यह मार्ग चिकन नेक कॉरिडोर में है, जो पूर्वोत्तर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है। इस लाइन पर दुर्घटना से कई अन्य ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined