हालात

'उत्तर प्रदेश में बोली लगाकर दलितों की हो रही हत्या', चंद्रशेखर ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

चंद्रशेखर ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बोली लगाकर दलितों की हत्या की जा रही है। अलीगढ़ की जो घटना है, वह बहुत डरावनी है, जहां एक 22 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई है, उसके मां-बाप ढूंढते फिरते रहे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बहादुरगढ़ी गांव के युवक गौरव की हत्या के बाद परिवार न्याय की मांग को लेकर धरने पर बैठा है। इस परिवार से मिलने आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार के सदस्यों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

Published: undefined

उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बोली लगाकर दलितों की हत्या की जा रही है। अलीगढ़ की जो घटना है, वह बहुत डरावनी है, जहां एक 22 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई है, उसके मां-बाप ढूंढते फिरते रहे। थाने के संबंधित अधिकारियों ने लापरवाही बरती। जिसके कारण वह बेटा हमारे बीच में नहीं है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई, यह पुलिस की असफलता है। आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चले, प्रशासन के जितने भी अधिकारियों ने कर्तव्य में लापरवाही बरती, उनके खिलाफ कार्रवाई हो। परिवार की हालत कमजोर है, उसको देखते हुए हमने 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की मांग की है, क्योंकि इनके परिवार में यही कमाने वाला बच्चा था। इसके साथ हमने एक सरकारी नौकरी की भी मांग की है। परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है। हमारी इन मांगों को नहीं माना गया तो हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी करने वालों को सही जगह भेजने के लिए आंदोलन करेंगे। जब सत्ता तानाशाह हो जाती है, तो सड़क का संघर्ष ही गरीबों के लिए न्याय का दरवाजा खोलता है। हमने प्रशासन को पर्याप्त समय दिया है। इसके बावजूद हमारी बात को नहीं माना गया तो हम लोग आंदोलन करेंगे, जो अनिश्चितकालीन होगा। अगला आंदोलन पार्क में नहीं, जिला मुख्यालय पर होगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined