हालात

चक्रवाती तूफान 'दाना' ओडिशा के धामरा में टकराया, आंधी के साथ हो रही मूसलाधार बारिश, कई जगहों पर गिरे पेड़

चक्रवात 'दाना' के चलते ओडिशा के भद्रक के धामरा के तटीय गांवों में पेड़ गिरने से सड़कें अवरुद्ध हैं। स्थानीय लोगों को सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाते हुए देखा गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चक्रवाती तूफान दाना ओडिशा के तट से टकरा गया है। ओडिशा के धामरा और भितरकनिका के पास तूफान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरा। तूफान के चलते ओडिशा और बंगाल के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश हो रही है। कई जगहों पर पेड़ गिर गए हैं। ओडिशा और बंगाल में NDRF की कई टीमें अलर्ट पर हैं। भुवनेश्वर और कोलकाता एयरपोर्ट को सुबह 9 बजे तक बंद कर दिया गया है।  

Published: undefined

चक्रवात 'दाना' के चलते ओडिशा के भद्रक के धामरा के तटीय गांवों में पेड़ गिरने से सड़कें अवरुद्ध हैं। स्थानीय लोगों को सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाते हुए देखा गया। कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है। कई जगहों पर अग्निशमन सेवा दल सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटा रहा है। सड़कों की बहाली का काम किया जा रहा है।

Published: undefined

चक्रवात ‘दाना’ के कारण भद्रक में धामरा में समुद्र में ऊंची लहरें, तेज़ हवाएँ और बारिश देखी गईं। तूफान की वजह से लाखों लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के अनुसार, अब तक लगभग 5.84 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

Published: undefined

सीएम माझी ने बताया कि चक्रवात के कारण राहत केंद्रों में स्थानांतरित की गई 4,431 गर्भवती महिलाओं में से 1,600 ने बच्चों को जन्म दिया है। माझी ने कहा, “ये (विस्थापित) लोग 6,008 चक्रवात आश्रय स्थलों में रह रहे हैं, जहां उन्हें भोजन, दवा, पानी और अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध कराया जा रहा है।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined