हालात

मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ जोरदार बारिश से किसानों की फसलें तबाह, कांग्रेस ने की समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग

राजधानी भोपाल के अलावा मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर आदि जिलों में सोमवार की रात को तेज हवा चलने के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई, इससे फसलों को नुकसान हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

मध्यप्रदेश में सोमवार की रात को हुई बारिश और ओलावृष्टि ने कई इलाकों में फसलों को नुकसान पहुंचाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फसलों के हुए नुकसान का सर्वेक्षण कराने की बात कही है, वहीं कांग्रेस की ओर से भी किसानों को राहत के साथ समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग की है।

Published: undefined

आपको बता दें, राजधानी भोपाल के अलावा मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, शाजापुर, सीहोर आदि जिलों में सोमवार की रात को तेज हवा चलने के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई, इससे फसलों को नुकसान हुआ है। खेतों में खड़ी चना और गेहूं की फसलें प्रभावित हुई हैं, वहीं आगामी दिनों में भी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है।

Published: undefined

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई है, इससे 80 फीसदी किसानों की गेहूं और चने की फसलों को नुकसान हुआ है। पूरे प्रदेश में ही यह स्थिति है, आलू के किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों का आलू तीन से चार रुपये किलो बिक रहा है, जबकि सिर्फ बीज ही उन्होंने सात-आठ रुपए किलो लगाया था। सरकार किसानों से बात कर गेहूं का समर्थन मूल्य तीन हजार रुपये क्विंटल तय करना चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined