हालात

उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में अपराधियों का ‘भाजपाईकरण’ हो गया: अखिलेश यादव

अखिलेश ने आरोप लगाया कि जाति और धर्म देखकर सजाएं तय की जाती हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता दल से जुड़े असामाजिक तत्वों को छूट मिलती है और विपक्षियों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई में देर नहीं लगती है, इसीलिए अपराध की घटनाएं कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही हैं।

अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में अपराधियों का ‘भाजपाईकरण’ हो गया
अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में अपराधियों का ‘भाजपाईकरण’ हो गया फोटोः सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बढ़ते अपराध को लेकर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के अपराधी कहीं गए नहीं हैं, बल्कि उनका ‘भाजपाईकरण’ हो गया है।शुक्रवार को सपा मुख्यालय से जारी एक बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि अपराध और कानून-व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस का बीजेपी सरकार का दावा फेल है।

Published: undefined

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपराधियों ने एक साधु की सरेआम बेरहमी से हत्या कर दी। अखिलेश ने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में सफाई कर्मचारी से इस साल 16 से 25 अगस्त तक कई बार सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना में सत्ता दल से संबंधित लोग आरोपी हैं। महिलाएं आस्था के स्थान पर भी सुरक्षित नहीं हैं।

Published: undefined

सपा प्रमुख ने कहा, ''यह घटनाएं उत्तर प्रदेश में बेखौफ घूम रहे दुर्दांत गैंग का सच सामने ला रही हैं। प्रदेश में हर दिन हत्याएं हो रही हैं। अपराधियों में प्रशासन का कोई डर नहीं है।'' उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उत्तर प्रदेश देश में सबसे ऊपर है, लेकिन बीजेपी सरकार बेशर्मी से अपने कुकर्मो पर पर्दा डालती रहती है।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा, ''बीजेपी सरकार के लोग जब यह कहते हैं कि अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं, तो वह सच से मुंह मोड़ रहे होते हैं। दरअसल बीजेपी सरकार में अपराधी कहीं नहीं गए हैं, उनका भाजपाईकरण हो गया है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘तमाम दबंगों, अपराधियों को सत्ता का संरक्षण मिला हुआ है। सरकार हर स्तर पर भेदभाव करती है।''

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि जाति और धर्म देखकर सजाएं तय की जाती हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता दल से जुड़े असामाजिक तत्वों को छूट मिलती है और विपक्षियों के घरों पर बुलडोजर की कार्रवाई में देर नहीं लगती है, इसीलिए अपराध की घटनाएं कम होने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined