हालात

यूपी में अपराधी बेलगाम! अखिलेश यादव का आरोप- सरकार की शह पर निर्दोष लोगों पर हो रही कार्रवाई

प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रही अपराध की घटनाओं को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही हैं। हालात यह हो चुका है कि प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में अपराधियों का ‘भाजपाईकरण’ हो गया
अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश की BJP सरकार में अपराधियों का ‘भाजपाईकरण’ हो गया फोटोः सोशल मीडिया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में अन्याय, अत्याचार चरम पर है। वहीं कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

उन्होंने कहा कि, प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन निर्दोष लोगों को झूठे मामलों में फंसाकर कार्रवाई कर रही है। सूबे में दोषियों को बचाने का काम किया जा रहा है। चाहे हाथरस में दलित बेटी का जबरन दाह संस्कार हो या बीएचयू में गैंगरेप का मामला, इस सरकार में उन्हें न्याय नहीं मिला। सरकार ने आरोपियों को संरक्षण दिया, जबकि पीड़िता के पक्ष में न्याय के लिए आवाज उठाने वालों पर कार्रवाई हो रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि, बीजेपी सरकार वाराणसी आईआईटी, बीएचयू गैंगरेप का विरोध करने वाले 13 छात्र-छात्राओं का निलंबन कर रही है। यह बेहद निंदनीय कदम है। सरकार के शह पर विश्वविद्यालय की तानाशाही बेहद शर्मनाक घटना है।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने सवाल पूछते हुए कहा कि, बीजेपी सरकार अपराधियों को बचाने और न्याय के लिए आवाज उठाने वालों को प्रताड़ित करके क्या संदेश देना चाहती है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये सभी आरोपी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं, इसलिए यह सरकार उन्हें बचाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है।

Published: undefined

प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रही अपराध की घटनाओं को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं लगातार देखने को मिल रही हैं। हालात यह हो चुका है कि प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। मेरा मानना है कि इसके लिए केवल प्रदेश सरकार जिम्मेदार है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में हमेशा फर्क देखने को मिला है। इस सरकार में अन्याय की शिकार हो रही, बहन बेटियों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। कई महिलाएं न्याय न मिलने के कारण लखनऊ में विधान भवन और मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना और आत्मदाह का प्रयास तक कर चुकी हैं। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

Published: undefined

सपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि, समाजवादी सरकार के दौरान महिला सुरक्षा को लेकर कई बड़े काम हुए। 1090 सेवा शुरू की गई थी, जो हमारी बहन-बेटियों के लिए सुरक्षा कवच के जैसे था। इससे कोई भी बहन-बेटी अपने साथ होने वाली किसी भी घटना की सूचना फौरन पुलिस को देती थी और तुरंत कार्रवाई होती थी। योगी सरकार ने इस सिस्टम को बर्बाद कर दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined