हालात

हरियाणा में कांग्रेस दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी: आलोक शर्मा

आलोक शर्मा ने कहा कि शुरुआती रुझान में कुछ कहना जल्दबाजी होगी, कहीं ईवीएम खुल रहें होंगे, कहीं बैलेट की काउंटिंग हो रही होगी, लेकिन दोपहर बाद दोनों राज्यों में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार आती हुई दिखाई दे जाएगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने आईएएनएस को बताया, शुरुआती रुझान में कुछ कहना जल्दबाजी होगी, कहीं ईवीएम खुल रहें होंगे, कहीं बैलेट की काउंटिंग हो रही होगी, लेकिन 11 बजे तक दोनों राज्यों में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार आती हुई दिखाई दे जाएगी।

सीएम चेहरे को लेकर आलोक शर्मा ने बोला कि सीएम पद की दावेदारी कोई भी कांग्रेस का कार्यकर्ता कर सकता है। लेकिन विधायक दल, ऑब्जर्वर्स और हाईकमान सभी मिलकर तय करेंगे कि कौन हरियाणा का मुख्यमंत्री बनेगा।

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर में पांच नॉमिनेटेड सदस्यों को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर उपराज्यपाल के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी ऐसा कदम लेने जा रही है तो ये लोकतांत्रिक मूल्यों का सीधा-सीधा हनन और लोकतंत्र की हत्या कहलाएगी। जम्मू-कश्मीर में जो भी सरकार चुनकर आए, वो तय करें कि वो नॉमिनेटेड सदस्य कौन होंगे? इसके लिए हमें कोई भी संविधान का रास्ता अख्तियार करना हुआ, तो हम करेंगे और इसका विरोध करेंगे।

Published: undefined

हरियाणा में कांग्रेस को कोई बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में क्या पार्टी द्वारा कोई प्लान 'बी' तैयार किया गया है, इसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें कोई भी प्लान 'बी' की आवश्यकता नहीं है। इस बार जनता ज्यादा समझदार है, वो जानती है कि किसको मतदान करना है और किसको नहीं करना है। दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आएगी और हरियाणा में हम दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined