हालात

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर कांग्रेस ने जताया दुख, जयराम रमेश ने कहा- भारतीय कॉरपोरेट जगत के सौम्य सम्राट थे

रमेश ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, "चार दशकों तक, रतन टाटा भारत के कॉरपोरेट जगत के सौम्य सम्राट थे, जिन्होंने टाटा समूह को 1991 के बाद के भारत के लिए तैयार किया।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने विख्यात उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर दुख जताया और कहा कि वह भारत के कॉरपोरेट जगत के सौम्य सम्राट थे। दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। टाटा समूह के मानद चेयरमैन की आयु 86 वर्ष थी।

Published: undefined

रमेश ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, "चार दशकों तक, रतन टाटा भारत के कॉरपोरेट जगत के सौम्य सम्राट थे, जिन्होंने टाटा समूह को 1991 के बाद के भारत के लिए तैयार किया। यह आसान नहीं था क्योंकि जब वह जेआरडी टाटा के उत्तराधिकारी बने तो वह स्वयं किंवदंतियों से घिरे हुए थे, लेकिन वह अपनी दूरदर्शिता, संकल्प और धैर्य से विजयी हुए।"

उन्होंने कहा कि उनकी वैश्विक प्रतिष्ठा शानदार थी और वह वास्तव में कारोबार जगत के एक अगुवा से कहीं अधिक थे।

Published: undefined

पूर्व केन्द्रीय मंत्री रमेश ने कहा, "मैं रतन टाटा से पहली बार सितंबर 1985 में मिला था, जब मैं उद्योग मंत्रालय में था और वह टाटा समूह के लिए 20 साल की रणनीतिक योजना पेश करने के लिए एक टीम के साथ आए थे। इसके बाद मैं समय-समय पर उनके संपर्क में रहा।"

उन्होंने कहा, "वह हमेशा भारत के आर्थिक इतिहास में एक बहुत सम्मानित और प्रतिष्ठित नाम बने रहेंगे, खासकर उन मूल्यों के लिए, जिनका उन्होंने उदाहरण पेश किया और समर्थन किया।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined