हालात

छत्तीसगढ़ चुनावः खड़गे ने पीएम मोदी को बताया झूठों का सरदार, कहा- गालियां देने, झूठ बोलने का खोल रखा है कारखाना

खड़गे ने कहा कि मणिपुर में हिंसा हो रही है, लेकिन पीएम मोदी एक बार भी वहां नहीं गए। वे आंख मूंदकर बैठे हैं। उन्हें केवल छत्तीसगढ़ में ईडी, सीबीआई और आईटी को भेजने की चिंता रहती है। पीएम मोदी और अमित शाह यहां आकर राज्य का माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं।

खड़गे ने पीएम मोदी को बताया झूठों का सरदार, कहा- गालियां देने, झूठ बोलने  का खोल रखा है कारखाना
खड़गे ने पीएम मोदी को बताया झूठों का सरदार, कहा- गालियां देने, झूठ बोलने का खोल रखा है कारखाना फोटोः वीडियोग्रैब

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी ने गाली देने और झूठ बोलने का कारखाना खोल रखा है। राज्य के अभनपुर और चंद्रपुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। पीएम मोदी झूठों के सरदार हैं। उन्होंने गालियां देने और झूठ बोलने का कारखाना खोल रखा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आकर माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दोबारा से कांग्रेस सरकार बनने पर फिर किसानों का कर्ज माफ होगा। केजी से लेकर पीजी तक बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। 500 रुपए प्रति सिलेंडर सब्सिडी महिलाओं के खाते में जमा होगी। 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी और 17 लाख 50 हजार गरीब परिवारों को खुद का घर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पिछली बार चुनाव से पहले कांग्रेस ने जो वादे किए थे, वह पूरे किए हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया। सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू की। छत्तीसगढ़ के बच्चों के लिए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले। मुफ्त इलाज, सस्ती दवाई दी।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि मणिपुर में हिंसा हो रही है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी एक बार भी मणिपुर नहीं गए। वे आंख मूंदकर बैठे हुए हैं। उन्हें केवल छत्तीसगढ़ में ईडी, सीबीआई और आईटी के लोगों को भेजने की चिंता रहती है। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह छत्तीसगढ़ में आकर प्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं, झूठ बोलकर कांग्रेस को बदनाम करते हैं। उन्होंने कुछ ऐसा ही कर्नाटक में भी किया था, लेकिन कांग्रेस ने कर्नाटक में बीजेपी की 40 प्रतिशत भ्रष्टाचार वाली सरकार को हटा दिया। छत्तीसगढ़ में भी फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार देश की संपत्ति बेचने का काम कर रही है। मोदी सरकार को गरीबों, आदिवासियों, एससी वर्ग की कोई चिंता नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे, काला धन वापस लाएंगे, सभी को 15 लाख रुपए देंगे, किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे। कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ। मोदी झूठ बोलते हैं, इसलिए उन्हें झूठों का सरदार कहते हैं। मोदी सरकार सिर्फ विपक्ष की राज्य सरकारों को परेशान करने का काम करती है। छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से जो पैसा मिलना है, वो नहीं मिल रहा है। यह मोदी जी का पैसा नहीं है। यह जनता के टैक्स का पैसा है, जनता के हक का पैसा है।

Published: undefined

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार कुछ बड़े-बड़े उद्योगपतियों की मदद करती है। लेकिन, किसानों का कर्ज माफ नहीं करती। केंद्र में यूपीए सरकार ने 72,000 करोड़ किसानों का कर्ज माफ किया था। बीजेपी कहती है कि कांग्रेस ने 70 साल में कुछ नहीं किया। अगर कांग्रेस 70 साल में कुछ नहीं किया होता तो नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनते। कांग्रेस ने इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाया, इसलिए मोदी प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं। कांग्रेस मनरेगा लाई, खाद्य सुरक्षा कानून लाई। कांग्रेस ने बच्चों की पढ़ाई के लिए काम किया। बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। कांग्रेस नेताओं ने देश के लिए बलिदान दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित चार राज्यों में से तीन में ओबीसी मुख्यमंत्री हैं। छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक में कांग्रेस के ओबीसी मुख्यमंत्री हैं। केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर जातिगत जनगणना कराई जाएगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined