हालात

बदलापुर में यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे के अंतिम संस्कार में हंगामा, आक्रोशित लोगों ने कब्र पाटी

महिलाओं ने उल्हासनगर में स्थित श्‍मशान घाट में शिंदे के शव को दफनाने का विरोध किया। महिलाओं का कहना था कि चाहे कुछ भी हो जाए, इसकी कब्र यहां नहीं खुदेगी। पुलिस ने विरोध कर रहे कई लोगों को हिरासत में ले लिया और श्‍मशान घाट को छावनी में तब्दील कर दिया।

बदलापुर में यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे के अंतिम संस्कार में हंगामा, आक्रोशित लोगों ने कब्र पाटी
बदलापुर में यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे के अंतिम संस्कार में हंगामा, आक्रोशित लोगों ने कब्र पाटी फोटोः सोशल मीडिया

महाराष्ट्र में एनकाउंटर में मारे गए बदलापुर के एक स्कूल में बच्चियों के यौन शोषण के आरोपी अक्षय शिंदे का आज कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच उसका शव दफनाया गया। हालांकि इस दौरान भारी हंगामा हुआ। आक्रोशित महिलाओं ने शिंदे को दफनाने के ल‍िए खोदी गई कब्र को भी पाट दिया।

Published: undefined

आरोपी का शव दफनाए जाने के बाद स्थानीय लोगों के बीच बड़े पैमाने पर नाराजगी देखी जा रही है। इससे पहले महिलाओं ने उल्हासनगर में स्थित श्‍मशान घाट में शिंदे के शव को दफनाने का विरोध किया। महिलाओं का दो टूक कहना था कि चाहे कुछ भी हो जाए, इसकी कब्र यहां नहीं खुदेगी। महिलाओं ने शिंदे को दफनाने के ल‍िए खोदी गई कब्र को भी पाट दिया। इस दौरान पुलिस ने विरोध कर रहे कई लोगों को हिरासत में ले लिया और स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए श्‍मशान घाट को छावनी में तब्दील कर दिया।

Published: undefined

अक्षय के परिजनों ने शव दफनाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद उसका शव दफनाया गया। आरोपी के परिजनों ने कोर्ट में कहा कि अक्षय की इच्छा थी कि मरने के बाद उसे दफनाया जाए। पुलिस और अक्षय शिंदे के परिजन को शव को दफनाने के लिये जगह की तलाश करने में भी बाधा का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि स्थानीय निवासी और मनसे तथा शिवसेना जैसे संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

Published: undefined

बता दें कि अक्षय शिंदे पर बच्चियों से यौन शोषण का आरोप था। पीड़ित बच्चियों के परिजनों ने उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद इस मामले को लेकर प्रदेश भर में लोगों में आक्रोश देखने को मिला। इस घटना के बाद प्रदेश भर में भारी बवाल भी देखने को मिला था। इसके बाद आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। हालांकि 23 सितंबर को अक्षय शिंदे एक दूसरे मामले में पेशी के लिए ले जाते समय पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined