हालात

BJP को सरकार बनाने का फोबिया हो गया है, एक बार फिर मुंह की खाएंगेः सुखविंदर सुक्खू

सीएम सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि लगातार मिल रही हार के बावजूद बीजेपी सरकार बनाने का दावा करती रहती है। हर चुनाव के दौरान वो बोलते हैं कि हमारी सरकार बनने जा रही है।

BJP को सरकार बनाने का फोबिया हो गया है, एक बार फिर मुंह की खाएंगेः सुखविंदर सुक्खू
BJP को सरकार बनाने का फोबिया हो गया है, एक बार फिर मुंह की खाएंगेः सुखविंदर सुक्खू फोटोः IANS

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को सरकार बनाने का फोबिया सा हो गया है। वो 4 जून को भी केंद्र और शिमला में बनाने के दावे कर रहे थे, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी। उपचुनाव में एक बार फिर ऐसा ही होगा।

Published: undefined

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शुक्रवार को ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने कुटलैहड़ के अघलौर में 10 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना का शिलान्यास किया। साथ ही गोविंद सागर झील के किनारे अंदरोली में पर्यटन विकास की संभावनाओं का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि, सौर ऊर्जा के मामले में ऊना हिमाचल का सर्वोच्च जिला बनने जा रहा है।

Published: undefined

सीएम सुक्खू ने कहा कि हर साल अक्टूबर से मार्च तक प्रदेश सरकार को 1200 मेगावाट बिजली बाहर से खरीदनी पड़ती है। इसलिए सौर ऊर्जा को लेकर सरकार प्रमुखता से कार्य कर रही है। इसके तहत प्रदेश में सौर ऊर्जा का दोहन करते बिजली के खर्च को काम किया जा सके। सीएम ने कहा कि, हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाना प्रदेश सरकार का एकमात्र लक्ष्य है।

Published: undefined

इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेता जयराम ठाकुर के बयानों को लेकर उन पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने 5 साल तक प्रदेश का भट्टा बिठा दिया। आपने इस दौरान जो किया है, वो उपचुनाव में जनता को जरूर बताएं। लगातार मिल रही हार के बावजूद बीजेपी सरकार बनाने का दावा करती रहती है। चुनाव के दौरान वो बोलते हैं कि हमारी सरकार बनने जा रही है। उन्हें एक फोबिया सा हो गया है सरकार बनाने का। वो 4 जून को भी केंद्र और शिमला में बीजेपी की सरकार बनाने के दावे कर रहे थे, लेकिन उनको मुंह की खानी पड़ी ।

Published: undefined

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर सीट पर 10 जुलाई को मतदान होना है, इसके परिणाम 13 जुलाई को आएंगे। इस उपचुनाव के चलते ही राज्य की सियासत गर्मा गई है और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined