हालात

बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी

राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें एनडीए को छोड़ देना चाहिए। राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा, खाद-बीज महंगा हो रहा है, लेकिन इस पर कोई काम नहीं हो रहा है।

बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी
बजट में बिहार को मिला झुनझुना, ठगने का काम करती है मोदी सरकारः राबड़ी देवी  फोटोः सोशल मीडिया

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में बिहार की विशेष राज्य के दर्जा की मांग को नजरअंदाज करते हुए कुछ अतिरिक्त मदद के तहत राज्य को 26 हजार करोड़ रुपये आवंटित करने की घोषणा की। इस पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि बजट में बिहार के लिए केवल झुनझुना है।

Published: undefined

राबड़ी देवी ने कहा कि केंद्र सरकार जनता को ठगने का काम करती है। नीतीश कुमार की मांगें पूरी नहीं हुईं, उन्हें एनडीए को छोड़ देना चाहिए। राज्य में बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, इस पर कोई काम नहीं हो रहा है। बिहार में रोजगार नहीं मिल रहा है। खाद-बीज महंगा हो रहा है। किसानों को बिजली नहीं मिल रही है।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कई तोहफे देने का दावा किया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आम बजट पेश करते हुए बिहार के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। बजट में बिहार में चार नए एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है।

Published: undefined

इसके अलावा 21 हजार करोड़ के पावर प्लांट का भी ऐलान किया गया है। हालांकि बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही जेडीयू लंबे समय के विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही थी। लेकिन बजट से एक दिन पहले सोमवार को केंद्र सरकार ने साफ कर दिया था कि मौजूदा प्रावधानों के तहत बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined