हालात

दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, कोर्ट ने एक लाख रुपये के बांड पर दी जमानत

आप की लीगल टीम के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को एक लाख रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई है। कल दोपहर तक केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे। यह आप नेताओं, देश और लोगों के लिए बड़ी जीत है।

दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने एक लाख रुपये के बांड पर  जमानत दी
दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने एक लाख रुपये के बांड पर जमानत दी फोटोः सोशल मीडिया

दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े एक धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को जमानत दे दी। विशेष न्यायाधीश न्याय बिंदु ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल को यह राहत दी। केजरीवाल को जमानत मिलने पर आप कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। वहीं आप नेताओं ने इसे लोकतंत्र को मजबूत करने वाला फैसला बताया है।

Published: undefined

अदालत ने अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आग्रह भी खारिज कर दिया। न्यायाधीश ने नियमित जमानत के लिए केजरीवाल द्वारा दायर किये गये आवेदन पर अभियोजन और बचाव पक्षों की दलीलें सुनने के बाद यह आदेश दिया। अदालत ने बुधवार को इस मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत तीन जुलाई तक के लिए बढ़ा दी थी।

Published: undefined

आप की लीगल टीम के एडवोकेट ऋषिकेश कुमार ने बताया कि आज आबकारी नीति घोटाले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है। उन्हें एक लाख रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई है। कल दोपहर तक अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ जाएंगे। यह आप नेताओं, देश और लोगों के लिए बड़ी जीत है।

Published: undefined

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने पर आप कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। जमानत की खबर आते ही आप कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम आवास के बाहर पटाखे फोड़े जा रहे हैं। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का ऐसे समय में जेल से बाहर आना लोकतंत्र को मजबूत करने वाला है। यह दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है। ईडी के अब तक के बयान झूठ पर आधारित थे। यह केजरीवाल को फंसाने के लिए बनाया गया एक बेबुनियाद फर्जी मामला है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined