हालात

हरियाणा दिवस पर भूपेंद्र हुड्डा ने सत्ता परिवर्तन का बिगुल फूंका, कहा- BJP-JJP सरकार से जनता त्रस्त, जाना तय

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जनता के उत्साह और समर्थन को देखकर प्रदेश में परिवर्तन निश्चित है। इसे कोई नहीं रोक सकता। लोग बीजेपी-जेजेपी सरकार से तंग आ चुके हैं। रादौर से जनसंदेश पूरे हरियाणा में जाएगा। जनता ने कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है।

हरियाणा दिवस पर भूपेंद्र हुड्डा ने सत्ता परिवर्तन का बिगुल फूंका
हरियाणा दिवस पर भूपेंद्र हुड्डा ने सत्ता परिवर्तन का बिगुल फूंका फोटोः @BhupinderShooda

हरियाणा दिवस के मौके पर बुधवार को यमुनानगर के रादौर में जन आक्रोश रैली कर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य में 'सत्ता परिवर्तन' का बिगुल फूंका। विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राज्य की बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ बढ़ता जनाक्रोश राज्य में सत्ता परिवर्तन का संकेत दे रहा है। उन्होंने ऐलान किया कि वह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

Published: undefined

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा, ''जनता के उत्साह और समर्थन को देखकर प्रदेश में परिवर्तन निश्चित है। इसे कोई नहीं रोक सकता। लोग बीजेपी-जेजेपी सरकार से तंग आ चुके हैं। रादौर से जनसंदेश पूरे हरियाणा में जाएगा। जनता ने 2024 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है।''

उन्होंने कहा कि वह हरियाणा के विकासात्मक संकेतकों में गिरावट से दुखी हैं। 2014 तक हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन और कानून व्यवस्था, किसानों, गरीबों और व्यापारियों के कल्याण में नंबर एक था। समाज का हर वर्ग खुश था। यह दुखद है कि हरियाणा आज विकास दर में 17वें स्थान पर और बेरोजगारी, अपराध और नशे की लत में टॉप पर पहुंच गया है। अस्पतालों में डॉक्टर नहीं, स्कूलों में शिक्षक नहीं और दफ्तरों में कर्मचारी नहीं हैं।

Published: undefined

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पूरे नौ साल में कहां पहुंच गया हरियाणा? इस सरकार ने जनता से 5,100 रुपये की वृद्धावस्था पेंशन, किसानों को एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य), उनकी आय दोगुनी करने और हर जिले में मेडिकल कॉलेज जैसे बड़े वादे किए। लेकिन, नौ साल बाद हर व्यक्ति ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

Published: undefined

इसके अलावा गन्ना किसानों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए हुड्डा ने कहा, ''2005 से 2014 के बीच कांग्रेस सरकार ने गन्ने का दाम 117 रुपये से बढ़ाकर 310 रुपये किया। वर्तमान सरकार ने गन्ने का दाम बढ़ाने के नाम पर कभी 5 रुपये तो कभी 10 रुपये बढ़ा दिए। जब बाजार में चीनी इतनी महंगी है तो सरकार गन्ने का दाम कम से कम 450 रुपये प्रति क्विंटल क्यों नहीं दे रही है।"

Published: undefined

भूपेंद्र हुड्डा ने आश्वासन दिया कि जब हमारी सरकार आएगी तो गन्ने का मूल्य बढ़ाकर न्यूनतम 450 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। रैली को संबोधित करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार के पास सत्ता संभालने के कुछ ही महीने बचे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined