हालात

असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर फिर हमला, जयराम रमेश की गाड़ी को बनाया निशाना, सोशल मीडिया टीम पर भी हमला

कांग्रेस ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मिल रही सफलता ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। वे डरे और घबराए हुए हैं। इसीलिए वे इस तरह की कायराना हरकत पर उतर आए हैं। लेकिन, हम इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं। कोई भी शक्ति इस यात्रा को नहीं रोक सकती।

असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर फिर हमला
असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर फिर हमला फोटोः वीडियोग्रैब

असम में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर फिर हमला हुआ है। कांग्रेस ने हमले का वीडियो जारी कर बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने ट्वीटर पर बताया कि सोनितपुर के जमुगुरीहाट के पास कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और अन्य की की गाड़ी को रोका गया और गाड़ी पर लगे यात्रा के स्टीकर को फाड़ दिया गया। साथ ही कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के गुंडों ने कांग्रेस सोशल मीडिया टीम के कैमरामैन और अन्य सदस्यों पर भी हमला किया, जिसमें महिलाएं भी थीं। इन गुंडों के हाथ में बीजेपी का झंडा था।

कांग्रेस ने बीजेपी की नींद उड़ने का किया दावा

कांग्रेस ने कहा कि साफ है कि यह घटना सीधे तौर पर असम के मुख्यमंत्री के इशारों पर की गई है। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को मिल रही सफलता ने बीजेपी की नींद उड़ा दी है। वे डरे और घबराए हुए हैं। यही वजह है कि वे इस तरह की कायराना हरकत पर उतर आए हैं। लेकिन, हम इन गीदड़ भभकियों से डरने वाले नहीं हैं। कोई भी शक्ति इस यात्रा को नहीं रोक सकती।

Published: undefined

जयराम ने बताया कैसे हुआ हमला

कांग्रेस महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा, कुछ मिनट पहले सुनीतपुर के जुमुगुरीहाट में मेरे वाहन पर अनियंत्रित बीजेपी की भीड़ ने हमला किया था और विंडशील्ड पर लगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा के स्टिकर भी फाड़ दिए। उन्होंने पानी फेंका और भारत जोड़ो न्याय यात्रा विरोधी नारे लगाए। लेकिन हमने संयम बनाए रखा, गुंडों को हाथ हिलाया और तेजी से आगे बढ़ गए। यह निस्संदेह असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का काम है। हम डरे हुए नहीं हैं और संघर्ष करते रहेंगे।

Published: undefined

कांग्रेस की महिला नेता ने बताई आपबीती

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मीडिया समन्वयक महिमा सिंह ने घटना के बारे में कहा, "मैं और कई पदाधिकारी कार में बैठे थे, जब कार पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला किया और भारत जोड़ो के स्टिकर हटा दिए। इसके बाद बीजेपी का झंडा लगा दिया। मीडियाकर्मी पूरी घटना की रिकॉर्डिंग कर रहे थे। हमारे ( कांग्रेस) की सोशल मीडिया टीम पर हमला किया गया। एक मीडियाकर्मी का कैमरा भी छीन लिया गया। हमने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। वहीं, असम के सोनितपुर की एडिशनल एसपी मधुरिमा दास ने कहा"...हमने हमले के बारे में सुना है। मामले की जांच की जाएगी।"

Published: undefined

सुप्रिया श्रीनेत ने हिमंता को दी चेतावनी

वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज जब हमारा काफिला असम में रैली स्थल की और जा रहा था तब जुमगुरीहाट में हिमंता बिस्वा सरमा के गुंडों ने कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के कैमरामैन और अन्य सदस्यों पर हमला किया, जिनमें 2 महिलाएं भी थीं। इन गुंडों ने महासचिव जयराम रमेश जी की भी गाड़ी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा का स्टीकर फाड़ा और पानी फेंका। हिमंता, यह गीदड़ हरकतें करनी और करवानी छोड़ दो- राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को तुम और तुम्हारे गुंडे नहीं रोक सकते। तुम कायर हो, और यह इसकी एक और मिसाल है। हम न्याय के योद्धा हैं और यह हरकतें हमारे हौसले और बुलंद करती हैं- न्याय के लिए यह महासंग्राम थमेगा नहीं, हम रुकेंगे नहीं न्याय का हक़, मिलने तक।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined