हालात

बेंगलुरु: बायोलॉजिकल पार्क में फैला संक्रामक वायरस, 7 शावकों की मौत, मचा हड़कंप

बताया गया है कि संक्रमण का पहला केस 22 अगस्त को रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद 15 दिनों में वायरस संक्रमित इन सात शावकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हमने तेंदुए के नौ शावकों को सफारी क्षेत्र में छोड़ा था, जिनमें से चार संक्रमित हो गए और मर गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बेंगलुरु के बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां अत्यधिक संक्रामक वायरस से संक्रमित होने के बाद सात तेंदुए के शावकों की मौत हो गई है। इस वायरस का नाम फ़ेलिन पार्वोवायरस है। फ़ेलिन पार्वोवायरस सबसे ज्यादा बिल्लियों में होने वाली की एक वायरल बीमारी है।

अधिकारियों ने कहा कि, इस वायरस के फैलने पहला प्रकोप 22 अगस्त को बताया गया था। सात शावकों की उम्र तीन से आठ महीने के बीच थी। इन सभी का इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Published: undefined

बन्नेरघट्टा बायोलॉजिकल पार्क के कार्यकारी निदेशक एवी सूर्य सेन ने बताया कि टीका लगने के बाद भी वे संक्रमित थे। उन्होंने बताया कि पार्क में स्थिति अब नियंत्रण में है। पिछले 15 दिनों में कोई मौत की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि हमने संक्रमण की चेन को पूरी तरह से तोड़ दिया है और सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

बताया गया है कि संक्रमण का पहला केस 22 अगस्त को रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद 15 दिनों में वायरस संक्रमित इन सात शावकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हमने तेंदुए के नौ शावकों को सफारी क्षेत्र में छोड़ा था, जिनमें से चार संक्रमित हो गए और मर गए। तीन अन्य शावक बचाव केंद्र में थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined