हालात

बंगाल उपचुनाव: वोटिंग के बीच राणाघाट-दक्षिण सीट पर हिंसा, कई घरों में तोड़फोड़

बंगाल उपचुनाव की वोटिंग के बीच राणाघाट-दक्षिण सीट पर हिंसा की खबरें सामने आई, बताया गया कि कई घरों में तोड़फोड़ हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें सामने आई हैं। सबसे ज्यादा शिकायतें नादिया जिले के राणाघाट-दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आ रही हैं। राणाघाट-दक्षिण के पायराडांगा इलाके में तनाव बढ़ गया है। यहां सुबह-सुबह एक पोलिंग एजेंट समेत कई BJP कार्यकर्ताओं के घरों पर नकाबपोशों द्वारा हमला करने और तोड़फोड़ करने की शिकायतें मिली हैं।

BJP की मतदान एजेंट श्राबंती डे के घर पर तोड़फोड़ की गई। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि करीब 35 बदमाश सुबह-सुबह उनके घर पहुंचे और उन्हें धमकाते हुए वोटिंग के दौरान घर पर रहने को कहा।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि मैंने इस मामले में भारतीय निर्वाचन आयोग का ध्यान आकर्षित किया है। मेरा घर ही एकमात्र ऐसा घर नहीं था जिसमें तोड़फोड़ की गई। इलाके के कई BJP समर्थकों को उपद्रवियों से इसी तरह की धमकियों का सामना करना पड़ा है। सभी उपद्रवियों को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है।

नादिया जिला पुलिस ने दावा किया है कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस सिलसिले में 26 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, राणाघाट-दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. मुकुट मणि अधिकारी ने आरोपों से इनकार किया है।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, "मैं सुबह से एक जगह से दूसरी जगह जा रहा हूं। मुझे ऐसी किसी शिकायत की जानकारी नहीं है। मतदान हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। बल्कि, मैंने जो सुना है वह यह है कि BJP के समर्थन में कुछ बदमाश कुछ इलाकों में वोटरों को डराने का प्रयास कर रहे हैं।"

सीईओ कार्यालय के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस बीच, चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। पहले दो घंटों के बाद औसत मतदान 10.80 प्रतिशत रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined