हालात

बदलापुर घटना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन; रेलवे ने फंसे यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था की, 12 ट्रेनों का मार्ग बदला गया

पुलिस ने बताया कि विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने उस स्कूल में तोड़फोड़ की, जहां पिछले सप्ताह कथित घटना हुई थी। उन्होंने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर भी पथराव किया।

फोटो: PTI
फोटो: PTI 

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना को लेकर मंगलवार को बदलापुर स्टेशन पर रेल रोको प्रदर्शन की वजह से लंबी दूरी की 12 ट्रेन के मार्ग में बदलाव किया गया है। जबकि अधिकारियों ने फंसे हुए यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था की है।

लगभग 30 उपनगरीय रेलगाड़ियां आंशिक रूप से रद्द कर दी गईं तथा रेलवे ने राज्य और नगर परिवहन निकायों से अतिरिक्त बसें चलाने के लिए संपर्क किया है।

कई महिलाओं समेत प्रदर्शनकारियों के रेल की पटरियों पर आने और यातायात अवरुद्ध करने के कारण अंबरनाथ और कर्जत स्टेशन के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं सुबह 10:10 बजे से निलंबित कर दी गईं।

Published: undefined

पुलिस ने बताया कि विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने उस स्कूल में तोड़फोड़ की, जहां पिछले सप्ताह कथित घटना हुई थी। उन्होंने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर भी पथराव किया।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) स्वप्निल नीला ने बताया कि सोलापुर-सीएसएमटी वंदे भारत एक्सप्रेस सहित कम से कम 12 मेल-एक्सप्रेस ट्रेन को दिवा-पनवेल-कर्जत स्टेशनों के रास्ते भेजा गया।

उन्होंने बताया कि अंबरनाथ और कर्जत/खोपोली के बीच अब तक 30 उपनगरीय ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। शाम के व्यस्त समय में यह संख्या तेजी से बढ़ने की संभावना है।

Published: undefined

नीला ने बताया कि रेलवे ने कल्याण और कर्जत के बीच यात्रियों के लिए 100 अतिरिक्त बसें चलाने हेतु राज्य और नगर निगम परिवहन निकायों से संपर्क किया है और उन्हें 55 बसें मिल गई हैं।

रेलवे सूत्रों के अनुसार, मुंबई से कोल्हापुर जाने वाली कोयना एक्सप्रेस अंबरनाथ और बदलापुर स्टेशनों के बीच चार घंटे तक रुकी रही। अपराह्न करीब एक बजे ट्रेन को वापस मोड़कर कल्याण-दिवा-पनवेल-कर्जत मार्ग से भेजा गया।

Published: undefined

नीला ने बताया कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने मध्य रेलवे के कल्याण-कर्जत खंड पर स्थित स्टेशन पर अतिरिक्त जवान तैनात किए हैं।

आरपीएफ के एक वरिष्ठ मंडल सुरक्षा प्रबंधक, 60 जवान और 10 अधिकारी राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) कर्मियों के साथ बदलापुर स्टेशन पर स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: धमाकों से फिर दहला लेबनान, मृतकों के अंतिम संस्कार के दौरान कई ब्लास्ट में 9 की मौत, सैकड़ों घायल

  • ,
  • राहुल गांधी पर विवादित बयान देने वाले BJP सांसद बोंडे के खिलाफ केस दर्ज, जीभ दागने का किया था आह्वान

  • ,
  • दुनियाः बांग्लादेश सरकार ने सेना को मजिस्ट्रेट की शक्तियां दी और अमेरिका यात्रा में ट्रंप से मिलेंगे मोदी

  • ,
  • कोलकाताः डॉक्टर रेप-हत्या मामले में गिरफ्तार पुलिस अफसर निलंबित, सबूतों से छेड़छाड़ और FIR करने में देरी का आरोप

  • ,
  • जम्मू-कश्मीर चुनावः किश्तवाड़ में PDP उम्मीदवार का आरोप- पुलिस ने मतदान केंद्र के अंदर मारपीट की