हालात

सावधान! आ रहा है चक्रवाती तूफान 'मोचा', बंगाल और ओडिशा समेत इन राज्यों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, चक्रवाती 'मोचा' असर से आंध्र प्रदेश, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, कर्नाटक के दक्षिणी भाग, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चक्रवाती 'मोचा' का असर पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत कई राज्यों में दिखने वाला है। आने वाले दिनों में भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर दिख सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इसकी भविष्यवाणी करते हुए बताया कि बंगाल की दक्षिणी पूर्व में लो प्रेशर एरिया बन चुका है। जिसके बाद चक्रवात में बदलने के आसार हो गए हैं।

Published: undefined

आईएमडी ने लोगों को किया अलर्ट

आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र के अनुसार चक्रवात की स्थिति को देखते हुए मछुआरों, नौका और छोटी नौकाओं को दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने का सुझाव दिया है।

महापात्रा ने कहा कि चक्रवात मोचा शुरू में 11 मई तक उत्तर-उत्तर पश्चिम से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर और उसके बाद फिर उत्तर-उत्तर पूर्व दिशा में बांग्लादेश-म्यांमा तटों की ओर बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि मौसम के प्रभाव के कारण अंडमान और निकोबार द्वीपसमूहों में मंगलवार को भारी बारिश के आसार हैं। 

Published: undefined

इन राज्यों में दिख सकता है असर

आईएमडी के मुताबिक, चक्रवाती तूफान धीरे-धीरे बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग की ओर बढ़ेगा और 10 मई तक तेज होगा। इसके असर से आंध्र प्रदेश, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, कर्नाटक के दक्षिणी भाग, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

Published: undefined

अलर्ट पर बंगाल और ओडिशा

चक्रवाती मोचा को लेकर ओडिशा और बंगाल अलर्ट पर है। ओडिशा के साथ ही पश्चिम बंगाल के सभी जिलों को भी अलर्ट पर रखा गया है। वहीं एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम को भी आपात स्थितियों के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined