हालात

दिल्ली में पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल पर हमला, आतिशी ने बीजेपी पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया

दिल्ली की सीएम आतिशी ने कहा कि यह हमला साफ तौर पर बीजेपी ने किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि वह चुनावों में आप और अरविंद केजरीवाल को नहीं हरा सकती, इसलिए वे ऐसी गंदी राजनीति पर उतर आए हैं और अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं।

दिल्ली में पदयात्रा के दौरान केजरीवाल पर हमला, आतिशी ने बीजेपी पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया
दिल्ली में पदयात्रा के दौरान केजरीवाल पर हमला, आतिशी ने बीजेपी पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया फोटोः सोशल मीडिया

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर शुक्रवार को पदयात्रा के दौरान विकासपुरी में हमले की कोशिश की गई। इस घटना के बाद मौके पर हंगामा मच गया और हमलावरों और आप समर्थकों के बीच हाथापाई भी हो गई। वहीं इस पूरी घटना के दौरान वहां मौजूद रही दिल्ली पुलिस पर आरोपी को नहीं पकड़ने का आरोप लगा है। इस घटना को लेकर आप नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाया है।

Published: undefined

दिल्ली की सीएम आतिशी ने कहा कि आज पदयात्रा के दौरान कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए और उन पर हमला कर दिया। इस हमले में उनके साथ कुछ भी हो सकता था। अगर उनके पास हथियार होते तो अरविंद केजरीवाल की जान भी जा सकती थी। यह हमला साफ तौर पर बीजेपी ने किया है क्योंकि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पहले भी अरविंद केजरीवाल पर हमला किया था। आज तक दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि वह चुनावों में आप और अरविंद केजरीवाल को नहीं हरा सकती, इसलिए वे ऐसी गंदी राजनीति पर उतर आए हैं और अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं।

Published: undefined

वहीं पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, "अरविंद केजरीवाल जी पर हुआ हमला बेहद निंदनीय और चिंताजनक है। यह साफ है कि भाजपा ने अपने गुंडों से यह हमला कराया है। अगर अरविंद केजरीवाल जी को कुछ होता है, तो उसकी पूरी ज़िम्मेदारी भाजपा पर होगी। हम डरने वाले नहीं हैं-आम आदमी पार्टी अपने मिशन पर डटी रहेगी।"

Published: undefined

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने वीडियो संदेश जारी कर कहा, "आज अरविंद केजरीवाल विकासपुरी में पदयात्रा कर रहे थे और लोगों से मिल रहे थे। पिछले कुछ दिनों से जब-जब अरविंद जी लोगों के बीच जा रहे हैं, उन्हें अपार प्यार और समर्थन मिल रहा है। कल वह हमारे साथ खुद ही कनॉट प्लेस के एक आइसक्रीम की दुकान पर गए, उसके बाद एक पान की दुकान पर गए। थोड़ी ही देर में काफी सारे लोग उनके साथ सेल्फी लेने और बातचीत करने के लिए आए। मुझे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी इसे पचा नहीं पा रही है और आज बीजेपी से जुड़े लोगों ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश की है।

Published: undefined

भारद्वाज ने कहा कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल के ऊपर कई बार हमले हुए हैं, जब वह तिहाड़ जेल में थे, तब उनकी इंसुलिन को बंद कर दिया गया था। यह कोशिश की गई कि उनकी किडनी खराब हो जाए या उनकी मृत्यु हो जाए। अब इस तरह का हमला बहुत ही कायराना है और यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि अरविंद जी जब जनता के बीच जाते हैं, तब उन्हें प्यार मिलता है।" उन्होंने आगे कहा कि हम यह साफ करना चाहते हैं कि अगर अरविंद केजरीवाल की जान को कोई खतरा होता है या उन्हें कोई नुकसान पहुंचता है, तो इसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined