हालात

यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, अमरोहा में मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे

उत्तर प्रदेश में अमरोहा के पास शनिवार को एक मालगाड़ी के कम से कम सात डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि यह दुर्घटना गाजियाबाद-मुरादाबाद खण्ड पर अमरोही यार्ड में हुई, जिससे मार्ग पर ट्रेन की आवाजाही बाधित हुई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में शनिवार को मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके बाद दिल्ली को लखनऊ से जोड़ने वाली रेलवे लाइन के दोनों ट्रैक बंद हो गए, और रेलवे यातायात प्रभावित हुआ। इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। इस घटना पर अमरोहा के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह चहल ने बात की है।

Published: undefined

सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मालगाड़ी में कंटेनर थे और शनिवार शाम लगभग 7 बजकर 10 मिनट पर यह दुर्घटना हुई। इस दौरान मालगाड़ी के बीच से 5-6 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं, और कुछ डिब्बे पलट गए हैं। ड्राइवर की तरफ के अगले चार डिब्बे सुरक्षित लाइन पर नहीं है। पूरा पुलिस प्रशासन यहां मौजूद है, रेलवे वाले भी आ रहे हैं। इस घटना के पीछे का कोई कारण अभी नहीं नजर आ रहा है। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि लाइन के ऊपर डिब्बे बिखरे हुए हैं, लाइन दिखाई नहीं दे रही है। डिब्बों का उतरना जांच का विषय है, फिलहाल यहां के ट्रैक बाधित हैं। जानकारी के मुताबिक ट्रेनों की आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक मार्ग खोला गया है।

Published: undefined

इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को ऐसी ही घटना हुई थी। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण बड़ा हादसा हुआ था। चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के कुछ डिब्बों के पटरी से उतर जाने से चार लोगों की मौत हो गई थी।

Published: undefined

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेकर स्थानीय प्रशासन को प्रभावित यात्रियों की हर संभव मदद का निर्देश दिया था। उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि घायलों को सही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो।

Published: undefined

राजधानी लखनऊ से करीब 150 किलोमीटर दूर दुर्घटनास्थल पर दुर्घटना के तुरंत बाद आसपास के ग्रामीणों ने पलटे एसी कोच के शीशे तोड़कर अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला था। कुछ ही देर में एसडीआरएफ, पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined