हालात

मध्य प्रदेश में जल जीवन मिशन में गड़बड़ी का आरोप, विपक्ष ने सदन से किया वॉक आउट

विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार का आरोप है कि कई गांवों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। वहीं पृथ्वीपुर के विधायक नितेंद्र सिंह राठौर ने भी गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्य प्रदेश विधानसभा में जल जीवन मिशन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने प्रश्नकाल के दौरान हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। शुक्रवार को सत्र का पांचवा दिन है और इस दौरान राज्य के सांची विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक डॉ प्रभु राम चौधरी ने जल जीवन मिशन को लेकर सवाल किया।

Published: undefined

उन्होंने जानना चाहा कि सांची विधानसभा के कितने गांव इस योजना के अंतर्गत स्वीकृत हैं, कितने गांव में काम पूरा हो चुका है। अगर ऐसा हुआ है तो उसकी सूची उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि सांची विधानसभा क्षेत्र में कई गांव ऐसे हैं जहां नल तो लगे हैं, मगर पानी नहीं आता। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा काम पूरा होना बताया जाता है। इसकी जांच के लिए समिति बनाई जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

Published: undefined

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने नल से पानी मिलने की व्यवस्था हो इसके लिए वे कलेक्टर को निर्देश जारी करेंगे। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष ने जल जीवन मिशन में बड़े घोटाले का आरोप लगाया और मांग की कि सरकार को दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रश्नकाल के दौरान बनी स्थिति पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने टोका, इससे असंतुष्ट विपक्ष के विधायकों ने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार का आरोप है कि कई गांवों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। वहीं पृथ्वीपुर के विधायक नितेंद्र सिंह राठौर ने भी गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined