हालात

टर्मिनल 1 से सभी डिपार्चर उड़ानें निलंबित, चेक इन काउंटर भी बंद, दिल्ली एयरपोर्ट में छत गिरने से व्यवस्था हुई चौपट

‘दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड’ (डायल) के प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर’ बंद कर दिए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मूसलाधार बारिश से दिल्ली-NCR का हाल बुरा हो गया है। हर जगह सड़कों पर पानी भर गया है। तेज बारिश के चलते कई जगहों पर हादसे की भी खबर सामने आई है। उधर, IGI एयरपोर्ट पर भी बड़ा हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हुए हैं।

Published: undefined

इस हादसे के बाद टर्मिनल 1 में व्यवस्था चौपट हो गई है। इस हादसे के चलते यात्रियों को भी परेशान झेलनी पड़ रही है। दरअसल इस हादसे के चलते कई फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक मैनेजमेंट ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि टर्मिनल एक से सभी डिपार्चर उड़ानों को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा चेक इन काउंटर भी बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, कंपनियों का कहना है कि जिनकी फ्लाई रद्द हुई है, उनको पूरा रिफंड दिया जायेगा या अल्टरनेट फ्लाइट दी जाएगी।

Published: undefined

‘दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड’ (डायल) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘आज सुबह से जारी भारी बारिश के कारण दिल्ली में हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा तड़के करीब पांच बजे गिर गया। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सकीय मदद प्रदान कर रहे हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर’ बंद कर दिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि उड़ानों के आगमन पर कोई असर नहीं पड़ा है। टर्मिनल-1 से केवल घरेलू उड़ानों का संचालन होता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined